Breaking News

लगातार बढ़ रहे हैं कोरोनावायरस के मामले, भारत में कोविड-19 संक्रमण के 288 मामलों की पुष्टि

भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 288 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9 बजे तक भारत में 285 मामले सामने आए थे, जिनमें से 22 को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं चार लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई और 231 लोगों का इलाज चल रहा है। बाद में अन्य तीन नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 288 हो गया।

हिमाचल प्रदेश में संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र की स्थिति सबसे खराब है। यहां से कुल 52 मामले सामने आ चुके हैं और एक मौत हुई है। इसके बाद केरल में 40 पुष्टि वाले मामलों के साथ स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश से क्रमश: 26 और 24 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार, हवाईअड्डे पर कम से कम 14,59,993 यात्रियों की जांच की गई। इस वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना का असर पूरे दिल्ली एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है दिल्ली से सटे नोएडा की एक सोसायटी में एक नया कोरोना पॉजेटिव का मामला सामने आया है। वही भारत में अब तक कोरोना के मामलों की संख्या 285 तक पहुंच गई है। संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

जिसके बाद एहतियातन प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया। कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए इस सोसायटी को दो दिन के लिए सील या लॉकडाउन कर दिया गया है, अब न यहां कोई अंदर आ सकेगा, न कोई बाहर जा सकेगा। यह मामला नोएडा सेक्टर 74 की केपटाउन सोसायटी का है। सोसायटी को बंद करने का आदेश डीएम की तरफ से आया है। कोरोना से प्रभावित पाया गया यह शख्स फ्रांस से लौटा था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

एयरपोर्ट्स और उद्योग समूहों पर हमले की धमकी, ईमेल मिलने के बाद अलर्ट पर सुरक्षाबल

देश के विभिन्न एयरपोर्ट्स और टर्मिनल पर हमले की धमकी देने का मामला सामने आया ...