Breaking News

शोले में सूरमा भोपाली का किरदार निभाने वाले कॉमेडी एक्टर जगदीप का मुंबई में निधन

कॉमेडी एक्टर जगदीप का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया. वे 81 वर्ष के थे. जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. वे जावेद जाफरी के पिता थे. जगदीप के दोस्त प्रोड्यूसर महमूद अली ने बताया कि बांद्रा स्थित घर में करीब 8.30 बजे उनकी मौत हो गई. वह बुढापे के चलते हुई बीमारियों से लंबे समय से परेशान चल रहे थे.

शोले में निभाए गए सूरमा भोपाली के किरदार ने उन्हें बॉलीवुड में मशहूर किया था. इस किरदार के नाम पर 1988 में फिल्म बनी, उसमें भी मुख्य भूमिका जगदीप ने ही निभाई. इसके अलावा ब्रह्मचारी, नागिन और अंदाज अपना-अपना जैसी फिल्मों में उनकी कॉमेडी को काफी पसंद किया गया. चाहने वालों में जगदीप सूरमा भोपाली के अपने इस किरदार के लिए ही मशहूर थे.

जगदीप ने 1951 से अफसाना फिल्म से डेब्यू किया था. इसमें वे चाइल्ड एक्टर थे. इसके बाद उन्होंने दो बीघा जमीन में कॉमेडी रोल निभाया था. उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने ट्वीट कर शोक जताया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- जगदीप साहब की मौत की दुखद खबर सुनी. उन्हें स्क्रीन पर देखकर हमेशा खुशी मिलती थी. उन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया. जावेद और परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना.

About Aditya Jaiswal

Check Also

दुनियाभर में है यश चोपड़ा का यश, निर्देशक के नाम पर स्विट्जरलैंड में चलती है ट्रेन, बनी है सड़क

यश चोपड़ा हिंदी सिनेमा का बहुत बड़ा नाम है। बॉलीवुड में रोमांस को परिभाषित करने ...