Breaking News

इंटीग्रेटेड कोविड कमाण्ड पर जोर

कोरोना आपदा राहत कार्ययोजना के क्रियान्वयन पर मुख्यमंत्री विशेष ध्यान दे रहे है। इसके दृष्टिगत उन्होंने कई जिलों में अपनी टीम इलेवन के सदस्यों को भेजा। वह स्वयं भी अनेक जनपदों में जा रहे है। जहां वह उस जनपद के साथ ही निकटवर्ती अन्य जिलों के कार्यो की समीक्षा कर रहे है। इस क्रम में उन्होंने आजमगढ़ मण्डल के तीनों जिलों में इंटीग्रेटेड कोविड़ कमांड सेंटर के कार्य में सुधार का निर्देश दिया। इन सेंटरों पर लैण्डलाइन फोन स्थापित होंगे।

इस सेंटर में प्रशासन,पुलिस, स्वास्थ्य व अन्य आवश्यक विभाग के लोग मौजूद रहेंगे। मोबाइल फोन की जगह लैण्डलाइन फोन का ही इस्तेमाल किया जाएगा। डाटा फीडिंग के कार्य में भी सुधार आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने जनपद बलिया भ्रमण के दौरान आजमगढ़ मण्डल में कोविड स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने तीनों जनपद के प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग और डोर-टू-डोर सर्वे पर विशेष जोर दिया जाए। काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग शत प्रतिशत होनी चाहिए। इन जिलों में मरीजों के हिसाब से जो काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग हुई है, वह पर्याप्त नहीं है।

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी बोले- रामगोपाल को राम मंदिर अच्छा नहीं लगेगा, ये तो आतंकवादियों को जेल से छुड़ाते थे

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने फर्रुखाबाद ...