Breaking News

उज्ज्वल भारत संस्था ने किया करोना वारियर को सम्मानित

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में उज्जवल भारत फाउंडेशन की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर अनामिका मिथलेश सिंह थी। इस अवसर पर संस्था के सचिव राजीव श्रीवास्तव अध्यक्ष गुंजन श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष अनित सिंह द्वारा महिलाओं के दशा दिशा पर आज की स्थिति को पहले से बेहतर बताया।

महापौर ने सभी महिलाओं का प्रोत्साहित की और कहा कि आज महिलाये हर क्षेत्र में सक्रिय है। एनजीओ की ओर से लॉकडाउन में किये गये सभी करोना योद्धाओं को करोना वारियर के रुप में महापौर द्वारा सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में जैतपुर सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य प्रेम सिंह भारती,शिक्षक श्री प्रकाश और मीडिया प्रभारी लाल बिहारी, मनोज और लाल कला मंच की अध्यक्षा सोनू गुप्ता, दिल्ली सिविल डिफेंस की कोमल, सविता, सोनिया अभिमन्यु, इलियास, दीपक, शुभम, सुरेश और उज्जवल भारत एनजीओ के टीम में राज नारायण संदीप, राधा खंजर, विनीता, आरती, काजल, ममता, निकुंज,रितेश, चंचल शुक्ला, रश्मि,श्याम कुमार को संस्था की और से प्रमाणपत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया ।

उज्जवल भारत संस्थान विगत 3 सालों से समाज सेवा में कार्यरत है। और कोविड 19 के दैरान समय से लोगो तक खाना, राशन, मास्क तथा सैनिटाइजर का वितरण किया। अपने क्षेत्र में महिलाओं को सिलाई, ब्यूटी पार्लर, बेसिक कंप्यूटर, कराटे, योगा क्लास पर भी कार्य कर रही है और हर साल फुटपाथ पर सो रहे असहाय लोगों को कंबल वितरण का कार्य भी करती है।

रिपोर्ट-नीरज पांडे

About Samar Saleel

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...