Breaking News

कोरोना इफेक्ट: यूएई ने 14 जून तक बढ़ाया भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध

संयुक्त अरब अमीरात ने भारत से आने वाले यात्रियों पर लगे प्रतिबंध को 14 जून तक बढ़ा दिया है. दरअसल यूएई में सबसे ज्यादा भारतीय नागरिक हैं, लेकिन फिलहाल कोविड से बचाव के चलते इसने भारतीयों के आने पर लगी रोक को बढ़ा दिया है.

भारत में सामने आई कोविड आपदा के चलते 25 अप्रैल से प्रतिबंध लगाया गया था. वहीं अब यूएई ने 14 जून 2021 तक भारत से यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा पिछले 14 दिनों में भारत से गुजरने वाले यात्रियों को किसी अन्य जगह से यूएई की यात्रा करने के लिए अनुमति नहीं मिलेगी.

दिल्ली के ट्रैवल एजेंट ने बताया कि सभी 20 से ज्यादा देशों ने अप्रैल से भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है, और भविष्य में भी प्रवेश की अनुमति बहुत कम श्रेणियों के पर्यटकों तभी मिल सकेगी, जब कोविड महामारी नियंत्रित हो जाएगी. साथ ही कहा कि लोग अलग अलग देशों की घोषित तारीखों पर यात्रा फिर से शुरू होने की उम्मीद में हवाई टिकट नहीं खरीदें, वरना उनका पैसा एयरलाइनों के साथ फंस जाएगा, क्योंकि भारत की स्थिति में कितना और कब तक सुधार आता है ये कहना मुश्किल है.

यूएई ने पिछले कुछ दिनों में भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लगातार कड़े नियम लगाकर अपने पास पहुंचने से रोका है. इसने बिजनेस जेट ऑपरेटरों को कोविड हॉटस्पॉट से देश की ओर जाने वाले चार्टर पर भी रोक लगा दी है. साथ ही कोई भी व्यक्ति जो पिछले 14 दिनों में भारत में रहा हो, वो किसी तीसरे देश से होते हुए भी संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा नहीं कर सकता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

रूस ने ओडेसा में किया मिसाइल हमला, पांच लोगों की मौत; ‘हैरी पॉटर कैसल’ भी तबाह

रूस और यूक्रेन के बीच 26 महीने से अधिक समय से युद्ध जारी है। फिलहाल, ...