Breaking News

कोरोना संकट के बीच केरल में जमकर तबाही मचा रहा जीका वायरस, कुल 28 लोग अबतक हुए संक्रमित

केरल में जीका वायरस का खौफ बढ़ता ही जा रहा है. अब पांच नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में जीका वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 28 हो गई है.

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया, केरल के अनायरा में दो, कुन्नुकुझी-पट्टम-पूर्वी किले में एक-एक व्यक्ति जीका वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि नई टेस्टिंग रणनीति के तहत इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षण, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, 45 साल से कम उम्र के लोग जो भीड़ के साथ रहते हैं, साथ ही 45 साल से अधिक उम्र के लोग जिन्हें टीका नहीं लगाया गया है और वो लोग जो कोविड-19 मरीजों के संपर्क में आए हैं उनके जांच की जाएगी.

उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया क्योंकि राज्य में जीका वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है.साथ ही कहा कि कोरोना टेस्ट में जो लोग पॉजिटिव आएंगे, उन्हें पहले से मौजूद प्रोटोकॉल के अनुसार अलग-थलग कर दिया जाएगा. इसके अलावा कहा कि जो लोग पहले ही बीमारी से ठीक हो चुके हैं, उन्हें टेस्ट से बाहर रखा जाएगा. मंत्री ने ये भी कहा कि मौजूदा टेस्ट सेंटर्स और मोबाइल लैब के अलावा टेस्टिंग कैंप भी आयोजित किए जाएंगे.

About News Room lko

Check Also

‘पतंजलि पर सवाल उठा रहे थे पर अब आप क्या कर रहे?’ सुप्रीम कोर्ट की अब IMA पर सख्ती, नोटिस जारी

कुछ समय पूर्व सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि, बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ सख्त ...