Breaking News

गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग, महंत देव्या गिरि ने शुरू किया पोस्ट कार्ड अभियान

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति पिछले कई वर्षों से गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग करती आ रही है। इस अभियान के तहत समिति समय समय पर निराश्रित गौवंश को 56 भोग अर्पण करने के साथ साथ गौ चालीसा वितरण व हरिनाम कीर्तन कर भगवान राधा कृष्ण के चरणों में भी निरंतर प्राथना कर रही है।

गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर समिति ने पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत कर दी है। समिति के मुख्य सेवादार लालू भाई ने बताया कि इस पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत लखनऊ स्थित मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्या गिरि ने पोस्ट कार्ड लिखकर किया। समिति की ओर से पहले चरण में पचास पोस्ट कार्ड समाज के सभी वर्गो से लिखवाकर महंत देव्या गिरि को दिया जाएगा।

उनके माध्यम से यह सारे पोस्ट कार्ड उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को भेजे जाएंगे। इसी तरह कई चरणों में जन्माष्टमी तक यह पोस्ट कार्ड अभियान चलाया जाएगा। समिति को पूरी आशा है कि उत्तर प्रदेश सरकार महाजनमाष्टमी तक “गौ माता को राज्य माता का दर्जा” देकर सनातन प्रेमियों व गौ सेवकों की मनोकामना पूरी की जाएगी।

समिति की उपाध्यक्ष किरन बाला शर्मा ने उत्तर प्रदेश गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रोफेसर श्याम नंदन सिंह के माध्यम से भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को पत्र भेजकर गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने का अनुरोध किया है। समिति के इस अभियान को कई साधु महात्माओं ने भी अपना समर्थन दिया है।

जिनमे से श्री धाम मथुरा वृंदावन के मलुकपीठाधीश्वर राजेन्द्र दास महाराज श्री धाम वृंदावन के प्रसिद्ध संत फूल डोल बिहारी बाबा, श्री धाम वृंदावन चंद्रोदय मंदिर के जनसंपर्क प्रमुख स्वामी अनंत दास, श्री धाम वृंदावन के माधवास प्रभु दिल्ली, द्वारका इस्कॉन के वाइस प्रेसीडेंट अमोघ लीला प्रभु, लखनऊ मनकामेश्वर मंदिर की श्री महंत देव्या गिरि, गायत्री परिवार लखनऊ की प्रमुख कार्यकर्ता निर्मला पांडेय आदि ने भी अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा उरई सदर विधायक गोरी शंकर वर्मा, सदर व्यापार मंडल व सदर आदर्श व्यापार मंडल, गायत्री मिष्ठान भंडार सदर, राम भक्त हनुमान गुणगान समिति, राष्टीय गौ उत्पाद संघ, माइण्ड विजन वेलफेयर एशोसिएशन ने भी अपना समर्थन दिया है।

 दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने 5 यूपी एअर स्क्वाड्रन एनसीसी लखनऊ यूनिट का निरीक्षण किया

लखनऊ। 5 यूपी एअर स्क्वाड्रन एनसीसी लखनऊ यूनिट का वार्षिक निरीक्षण 16 मई 2024 को ...