Breaking News

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में होगा खिलाड़ियों का महाकुंभ, खिलाड़ियों का होगा सम्‍मान

लखनऊ। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में 19 अगस्‍त को खिलाडि़यों का महाकुंभ होगा। प्रदेश सरकार टोक्‍यो ओलंपिक में प्रदेश व देश का नाम रोशन करने वाले पदक विजेताओं व प्रतिभागियों को पुरस्‍कृत व सम्‍मानित करेगी। कार्यक्रम में प्रदेश के सभी 75 जिलों के 75-75 खिलाडि़यों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। सरकार खिलाडि़यों के साथ उनके कोच को भी सम्‍मानित करेगी। साथ ही सभी जनपद मुख्‍यालयों पर भी खिलाडि़यों का सम्‍मान कार्यक्रम आयोजित होगा।

मिशन युवा शक्ति के तहत टोक्‍यो ओलंपिक में पदक जीत कर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाडि़यों को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 19 अगस्‍त को सम्‍मानित व पुरस्‍कृत करेंगे। मुख्‍यमंत्री पदक विजेताओं के साथ ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले खिलाडि़यों का भी सम्‍मान करेंगे। 19 अगस्‍त गुरूवार को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्‍टेडियम में ओलंपिक पदकवीरों का जमावड़ा होगा। कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि के रूप में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान ओलंपिक के पदकवीर टोक्‍यो में अपने अनुभवों को भी साझा करेंगे।

जनपद स्‍तर के खिलाड़ी भी होंगे सम्‍मानित

ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ जनपद स्‍तर पर खेल के मैदान में उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को भी प्रदेश सरकार की ओर से सम्‍मानित किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन दोपहर 2.30 बजे किया जाएगा। इसमें भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ वर्चुअली रूप से शामिल होंगे। जनपद स्‍तर पर होने वाले कार्यक्रम में संबंधित क्षेत्र के मंत्री, सांसद, विधायक, पूर्व खिलाड़ी, प्रबुद्धजन,समाजसेवी तथा अन्य जन प्रतिनिधि शामिल होंगे। प्रदेश सरकार पिछले चार सालों से खिलाडि़यों को बेहतर सुविधाएं दिए जाने का प्रयास कर रही है।

टोक्‍यो ओलंपिक के दौरान भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ लगातार ओलंपिक में हिस्‍सा लेने वाले प्रदेश के खिलाडि़यों को प्रोत्‍साहित करने का काम कर रहे थे। ओलंपिक शुरू होने से पहले भी मुख्‍यमंत्री ने प्रतिभागियों के साथ संवाद किया था। इस दौरान सीएम ने उनको बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्‍सााहित किया था।

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि में छात्र-छात्राओं के पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

• पर्सनालिटी डेवलपमेंट आत्मविश्वास को मजबूत करता है-घनश्याम सिंह अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ...