Breaking News

6 करोड़ से ज्यादा लोगों ने ले ली कोविड टीके की पहली डोज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 06 करोड़ से अधिक लोगों ने कोविड टीके की पहली डोज ले ली है। इसके साथ ही टेस्टिंग और टीकाकरण में यूपी देश में नम्बर एक बना हुआ है। प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 23 लाख 18 हजार 979 टेस्ट हो चुके हैं। इसी तरह, अब तक 07 करोड़ 15 लाख 60 हजार से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण को और तेज करने की जरूरत बताई है।

ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश के 23 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। विगत 24 घंटों में हुई 01 लाख 73 हजार 419 सैम्पल की टेस्टिंग में 65 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया। मात्र 19 नए संक्रमित पाए गए, जबकि 74 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए। प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या 256 है। कोविड रिकवरी दर 98.6 है, जबकि बीते 24 घंटे में पॉजिटिविटी दर 0.01% फीसदी रही।

  • टेस्टिंग-टीकाकरण में यूपी है नम्बर एक
  • 23 जिलों में एक्टिव केस शून्य, 65 जिलों में नहीं में नहीं मिले नए केस

मंगलवार को कोविड की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। हमें सावधान रहना होगा। अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। घर से बाहर निकलने पर मास्क की अनिवार्यता हो या फिर भीड़-भाड़ वाली जगहों से परहेज, लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन के लिए फिर से जागरूक किया जाए।

इसके साथ ही, अस्पतालों/मेडिकल कॉलेजों में इलाज व्यवस्था को बेहतर करने का काम तेजी से जारी है। बच्चों के लिए पीकू और पीकू जैसी विशेष चिकित्सा सुविधाएं हों अथवा, ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन बेड को बढ़ोतरी, एक-एक व्यवस्था की पड़ताल करते हुए सभी जरूरी तैयारियां की जा रही हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि में छात्र-छात्राओं के पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

• पर्सनालिटी डेवलपमेंट आत्मविश्वास को मजबूत करता है-घनश्याम सिंह अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ...