Breaking News

वनडे और टी20 प्रारूप में इन खिलाड़ियों को आजतक छक्का लगाते हुए नहीं देख पाए दर्शक

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े नाम हुए हैं और कई गेंदबाजों ने अपने फील्ड में अच्छा किया है। बल्लेबाजों ने कई बार गेंदबाजी में अपने हाथ दिखाए हैं, तो गेंदबाजों ने भी कई बार अपनी बल्लेबाजी का कौशल मैदान पर दिखाया है।

HAMILTON, NEW ZEALAND – JANUARY 31: Yuzvendra Chahal of India bats during game four of the One Day International series between New Zealand and India at Seddon Park on January 31, 2019 in Hamilton, New Zealand. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

भारतीय टीम में हर खिलाड़ी के बल्ले से छक्के निकलते हुए देखे गए हैं लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि अभी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सीमित क्रिकेट में एक बार भी छक्का नहीं लगाया है। वनडे और टी20 प्रारूप में इन खिलाड़ियों को छक्का लगाते हुए नहीं देखा गया है।

युजवेंद्र चहल

इस लेग स्पिनर ने भारत के लिए 2016 में वनडे क्रिकेट से डेब्यू किया था। वहां से लेकर अब तक चहल को जितनी भी गेंद बल्लेबाजी के लिए मिली है, वे छक्का नहीं जड़ पाए हैं। टी20 क्रिकेट में उन्होंने अब तक 11 गेंद खेली है तथा वनडे में 90 गेंद का सामना किया है लेकिन उनके बल्ले से छक्का आने का इंतजार अभी भी है।

कुलदीप यादव

इस चायनामैन गेंदबाज ने भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट खेला है। टेस्ट क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने वाले कुलदीप यादव ने अभी तक एक भी छक्का नहीं जड़ा है। टेस्ट में उन्होंने 185 गेंदों का सामना किया है। वनडे में 188 और टी20 क्रिकेट में 48 गेंद खेलने वाले इस खिलाड़ी ने अभी तक छक्का नहीं लगाया है।

इशांत शर्मा

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2400 गेंद अभी तक खेली है। वनडे में 203 और टी20 में 9 गेंद खेलने वाले इशांत शर्मा के फैन्स उम्मीद कर रहे होंगे कि वे अपने सीमित ओवर क्रिकेट में एक बार छक्का जरुर लगाए लेकिन ऐसा शायद नहीं होगा। टेस्ट में उनके नाम एक अर्धशतक भी है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...