Breaking News

चीन से दोस्ती का हाथ बढाकर अपनी सैन्य ताकत को मजबूत करने में लगा पकिस्तान, खरीदा 25 J-10C लड़ाकू विमान

पाकिस्तान ने चीन से 25 बहुउद्देश्यीय जे-10सी लड़ाकू विमानों की एक पूरी स्क्वाड्रन खरीद रहा है.पाकिस्तान ने भारत द्वारा राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद किए जाने के जवाब में ये विमान खरीदे हैं.

जे-10सी को चीन के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों में से एक माना जाता है. जे-10सी हर प्रकार के मौसम में उड़ान भरने में सक्षम है. हालांकि पाकिस्तान के पास अमेरिका में बने एफ-16 श्रेणी के लड़ाकू विमानों का एक बेड़ा पहले से ही मौजूद है.

अहमद ने मीडिया से कहा कि अगले वर्ष पाकिस्तान दिवस पर पहली बार विदेशी अतिथि आ रहे हैं. उनके स्वागत में पाकिस्तानी एयरफोर्स इन जे-10सी जहाजों से फ्लाई पास्ट करेगी. अहमद ने आगे कहा कि पाकिस्तान वायुसेना को मिलने वाले यह जहाज भारत के राफेल जहाजों का जवाब हैं.

पिछले वर्ष चीन-पाकिस्तान संयुक्त युद्धाभ्यास के दौरान पहली बार पाकिस्तानी एयरफोर्स ने इन विमानों को देखा था. इस दौरान पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञों को इन विमानों को नजदीक से अनुभव करने का अवसर मिला था.

भारत द्वारा फ्रांस से राफेल विमान खरीदे जाने के बाद से ही पाकिस्तान अपने लिए मल्टीरोल ऑल वेदर जेट खरीदने के लिए काफी तेजी से प्रयास कर रहा था.

 

About News Room lko

Check Also

रूस ने ओडेसा में किया मिसाइल हमला, पांच लोगों की मौत; ‘हैरी पॉटर कैसल’ भी तबाह

रूस और यूक्रेन के बीच 26 महीने से अधिक समय से युद्ध जारी है। फिलहाल, ...