Breaking News

CMS छात्रा श्रेया श्रीवास्तव आईईएस में चयनित अखिल भारतीय स्तर पर अर्जित की 25वीं रैंक

सी.एम.एस. से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरान्त श्रेया ने एम.एन.आई.टी. से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की एवं वर्तमान में एक प्रतिष्ठित कम्पनी में कार्यरत हैं।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस की छात्रा श्रेया श्रीवास्तव ने इण्डियन इंजीनियरिंग सर्विस (आई.ई.एस.) में चयनित होकर लखनऊ का गौरव पूरे देश में बढ़ाया है। इस अत्यन्त प्रतिष्ठित परीक्षा में श्रेया ने अखिल भारतीय स्तर पर 25वीं रैंक अर्जित की है। श्रेया ने इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व सी.एम.एस. के शिक्षकों को दिया है।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल की छात्रा श्रेया श्रीवास्तव

यह परीक्षा यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यू.पी.एस.सी.) की ओर से आयोजित हुई, जिसके परिणाम आज ही घोषित किये गये हैं। आई.ई.एस. भारत सरकार की अत्यन्त ही महत्वाकांक्षी भर्ती प्रतियोगिता है, जिसमें देश भर के लाखों छात्र प्रतिवर्ष चयनित होने का सपना देखते हैं। ऐसे में इस अत्यन्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा में चयनित होने के लिए अत्यन्त उच्च स्तरीय प्रतिभा, ज्ञान व मेधात्व की आवश्यकता होती है।

सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने श्रेया की अभूतपूर्व सफलता पर बधाई देते हुए उसके अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना की है। डा. गाँधी ने विद्यालय की प्रधानाचार्या व शिक्षकों का भी हार्दिक आभार व्यक्त किया है, जिनके अथक परिश्रम की बदौलत विद्यालय के छात्र उच्च सफलताएं अर्जित कर रहे हैं।

श्रेया सीएमएस महानगर कैम्पस की अत्यन्त प्रतिभाशाली छात्रा है, जिसने वर्ष 2015 में 99.25 प्रतिशत अंकों के साथ आई.एस.सी. (कक्षा-12) की परीक्षा उत्तीर्ण की। सी.एम.एस. से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के उपरान्त श्रेया ने एम.एन.आई.टी. से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की एवं वर्तमान में एक प्रतिष्ठित कम्पनी में कार्यरत हैं।

About reporter

Check Also

करण भूषण ने अयोध्या हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया, संतो का लिया आशीर्वाद

अयोध्या। सांसद बृजभूषण शरण सिंह के पुत्र कैसरगंज के भाजपा प्रत्याशी करण भूषण अयोध्या पहुंचे। ...