Breaking News

गांव की मुख्य सड़क गहरे गड्ढों में हुई तब्दील, ग्रामीणों को आवागमन में होती है दिक्कत

बिधूना। विकास खंड बिधूना की ग्राम पंचायत सबहद के मजरा गपचरियापुर के मुख्य मार्ग में जल भराव के रहते बड़े बड़े गड्ढे हो जाने व उनमें गंदे जल भराव के कारण ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क किनारे नाला का निर्माण न होने से जल निकास की कोई व्यवस्था न होने पर मुख्य मार्ग पर बारिश के साथ घरों का पानी भरा रहता है। समस्या के समाधान हेतु ग्रामीणों कई बार गुहार लगा चुके है पर उन्हें जल भराव‌ की समस्या से निजात नहीं मिल सकी है।

ग्राम पंचायत सबहद का उक्त मजरा गपचरियापुर रामगंगा नहर किनारे बसा है। नहर के रास्ते गांव में जाने के लिए यह मुख्य मार्ग है। गांव के अंदर इस इस मार्ग का हाल बहुत खराब है। बारिश ही नहीं बल्कि अन्य दिनों में भी यहां पर जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण घरों का पानी भरा रहता है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन एवं मोटरसाइकिल व छोटे वाहनों को यहां से निकालने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीण समस्या की शिकायत के साथ सड़क व नाला के निर्माण हेतु कई बार ग्रामीण ब्लाक कार्यालय से लेकर जिला मुख्यालय तक गुहार लगा चुके हैं, पर अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है ‌और न ही समस्या का सामाधान हुआ।

ग्रामीण राजीव कुमार, राहुल कुमार, विमल कुमार व जय प्रकाश ने बताया कि सड़क में बारिश के समय तो पानी भर ही जाता है। इसके अलावा जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण अन्य समय में भी सड़क पर पानी भरा रहता है। जिससे यहां पर बड़े बड़े हो गए हैं। जिनके कारण यहां से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। बच्चों के ‌गिरने का डर रहता है।

बताया कि सड़क ठीक कराने व जल निकास हेतु नाला बनवाये के लिए वह लोग कई बार ब्लाक कार्यालय से लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों से मिलकर गुहार लगा चुके हैं। पर अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

बताया कि बीडीओ जितेन्द्र कुमार यादव से मिलकर गड्ढों को गिट्टी, मिट्टी व ईंट द्वारा भरवाये जाने की भी मांग की गयी पर कोई सुनवाई नहीं हुई। बताया कि जल भराव की यह समस्या ‌ग्रामीणों के लिए नरक बनी हुई है। इस संबंध में एडीओ पंचायत प्रवीन कुमार ने बताया कि शिकायती पत्र नहीं मिला है। अगर कोई शिकायती पत्र ग्रामीणों द्वारा दिया जाता है तो मौका निरीक्षण कर गड्ढों को मरवाने का काम चालू कराया जायेगा। जिसे ग्रामीणों को निकले में कोई दिक्कत न हो सकें।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि में छात्र-छात्राओं के पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

• पर्सनालिटी डेवलपमेंट आत्मविश्वास को मजबूत करता है-घनश्याम सिंह अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ...