Breaking News

तो क्या सच में यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को मिलेगा भारत रत्न ? सपा नेता ने राष्ट्रपति से की मांग

माजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की गई है.समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है.

अपने पत्र में आईपी सिंह ने कहा कि धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव वो नाम है जो ‘भारत रत्न’ की शोभा बढ़ाने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि ‘नेताजी’ को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की अविलंब घोषणा की जानी चाहिए.नेताजी को भारत रत्न देने की मांग पहले भी उठती रही है। वर्ष 2020 में सपा नेता दीपक मिश्र ने इस मामले को जोरदार तरीके से उठाया था।

करीब 10 हजार लोगों के हस्ताक्षर का अभियान चला था। तीन बार मुख्यमंत्री और केंद्र में रक्षा मंत्री रहे मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न का असली हकदार बताया गया।इसके साथ ही आईपी सिंह ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का नाम भी मुलायम सिंह यादव के नाम पर रखने का अनुरोध यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से किया.

इससे पहले अखिलेश यादव ने आज सुबह अपने पिता के बिना पहली सुबह की भावना व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि आज पहली बार ऐसा लगा है कि बिन सूरज के सवेरा उगा है.

अखिलेश यादव ने दो फोटो ट्वीट करने के साथ कैप्शन लिखा, ‘आज पहली बार लगा. बिन सूरज के उगा सवेरा.’ पहली फोटो में अखिलेश यादव मुलायम की जलती हुई चिता को प्रणाम कर रहे हैं तो वहीं दूसरी फोटो में अखिलेश कुछ लोगों के साथ मुलायम सिंह के अंत्येष्टि स्थल पर पहुंचे हुए हैं.

 

 

About News Room lko

Check Also

चंदौली में बोले सीएम योगी, आरक्षण के नाम पर देश का विभाजन चाहता है विपक्ष

चंदौली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परम रामभक्त हैं, उन्होंने 500 वर्षों के बाद अयोध्या में रामलला ...