Breaking News

इण्डिया स्कूल रैंकिंग में CMS प्रदेश में नम्बर वन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) ने एजुकेशन वर्ल्ड इण्डिया स्कूल रैंकिंग-2021-22 में उत्तर प्रदेश का नम्बर 1 स्कूल होने का गौरव प्राप्त किया है। देश भर के दो हजार से अधिक ‘को-एड डे स्कूलों’ के आकलन में सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) को विभिन्न मानकों के आधार पर उत्तर प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ ‘को-एड डे स्कूल’ चुना गया है। देश भर के स्कूलों की यह रैंकिंग शैक्षिक पत्रिका ‘एजूकेशन वर्ल्ड’ द्वारा जारी की गई है। इण्डिया स्कूल रैंकिंग के अन्तर्गत देश भर के टॉप स्कूलों को 14 मानकों पर आंका गया, जिनमें ऐकेडमिक रेप्यूटेशन, कम्पीटेन्स ऑफ फैकल्टी, करीकुलम एण्ड पेडागॉजी, लीडरशिप मैनेजमेन्ट, इन्फ्रास्ट्रक्चर, कम्युनिटी सर्विस, ऑनलाइन एजूकेशन आदि प्रमुख हैं।

शैक्षिक क्षेत्र में एजूकेशन वर्ल्ड पत्रिका के सर्वेक्षण को बहुत ही विश्वसनीय माना जाता है, जो कि विश्व का सबसे बड़ा एवं सबसे गहन अध्ययन वाला सर्वेक्षण है। इस सर्वेक्षण में देश भर के शैक्षिक क्षेत्र से जुड़े 11,000 से अधिक लोगों, जिनमें अभिभावक, शिक्षक, प्रधानाचार्य, शिक्षाविद् व सीनियर छात्र आदि शामिल हैं, के साक्षात्कार के उपरान्त उनके विचारों को सर्वेक्षण में समाहित किया गया है।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि इस उपलब्धि का सम्पूर्ण श्रेय विद्यालय की प्रधानाचार्या आभा अनन्त एवं उनके शिक्षकों को जाता है जिनकी निष्ठा व परिश्रम की बदौलय यह विद्यालय देश ही नहीं अपितु अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है

About Samar Saleel

Check Also

गाइड समाज कल्याण संस्थान ने वृद्धाश्रम में बुजुर्ग जनों के साथ मनाया मंत्री असीम अरुण का जन्मदिवस 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज जिला समाज कल्याण विभाग बरेली एवं ...