Breaking News

Block में झांकियों के माध्यम से वीवीपेट मशीन प्रदर्शन

बीनागंज। ब्लॉक Block में नवरात्रि पर्व को लेकर 9 दिन तक बड़ी ही धूमधाम एवं हर गली मोहल्ले में माता जी की झांकियों से पांडाल सजे हुए थे नवरात्रि के 9 दिन तक नगर चाचौड़ा एवं बीनागंज में प्रतिदिन माता के नए-नए रूप देखने को मिले ।

Block में झांकी समितियों द्वारा

ब्लॉक Block में झांकी समितियों द्वारा पांडवों को कुछ इस तरह से सजाया गया जोकि दर्शकों के मन को यह माता जी के पंडाल खूब भाए नवरात्रि झांकी देखने के लिए ग्रामीण क्षेत्र एवं स्थानीय लोगों द्वारा शाम 7ः00 बजे से रात 11ः00 बजे तक गली मोहल्ला एवं झांकियों में हजारों की संख्या में भक्तों ने माता अंबे के दर्शन किए अंबेडकर चौराहा झांकी में मां काली का विकट रुप देख भक्तों में झांकियों के प्रति उत्साह दिखा तो वहीं नगर के बस स्टैंड पर स्थित राम जानकी मंदिर पर वैष्णो देवी गुफा बनाई गई।

जिसमें महिला पुरुषों ने लाइन में लगकर मां वैष्णो के दर्शन कर प्रसादी प्राप्त की कन्या स्कूल में शिल्पकार समाज द्वारा लगाई गई झांकी में भी भक्तों का तांता लगा रहा इसी तरह अन्य झांकी समितियों द्वारा भी बड़े ही अनोखे ढंग से मां वैष्णो को कहीं अंबे की झांकियां सजाई गई। नवरात्रि पर्व में सजने बाले मां अम्बे के दरबार में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रेलवे फाटक के समीप बनी झांकी में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ई व्ही एम व वी वी पेट मशीन का प्रदर्शन करने का भी कार्यक्रम मतदाता जागरूकता टीम द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर निर्वाचन मास्टर ट्रेनर प्रो आर सी घावरी, दशरथ सिंह मीना , स्वीप प्लान दल के सदस्य नंदराम अहिरवार ने राष्ट्रीय सेवा योजना टीम के सहयोग से मतदाता जागरूकता अंतर्गत बैलेट यूनिट एवँ वी वी पेट मशीन का प्रदर्शन कर मत को डालने और पर्ची में पहचान की जानकारी दी गयी।
विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...