Breaking News

मणिपुर : गैंगरेप की जांच के लिए CBI ने दर्ज की FIR

मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में CBI ने एफआईआर दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है। केंद्र सरकार ने इस घटना की जांच सीबीआई से कराने की बात कही थी। घटना चार मई की बताई जा रही है। घटना के दो महीने बाद 19 जुलाई को इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में अब तक मणिपुर पुलिस आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

क्या भ्रष्टाचार से निपटने में कारगर होगी बेसिक आय?

विवादित वीडियो जिस आरोपी ने बनाया है पुलिस उसे भी गिरफ्तार कर चुकी है। अब इस मामले में सीबीआई मणिपुर पुलिस की अभी तक की फाइंडिंग्स की भी जांच करेगी। सूत्रों की माने तो जिस शख्स ने इस वीडियो को शूट किया है उसका मोबाइल फोन को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

बेगानों से सोशल मीडिया के जरिये परवान चढ़ता प्रेम या फितूर

बता चलें कि सीबीआई ने डीओपीटी नोटिफिकेश जारी होने के बाद एफआईआर दर्ज की है। मणिपुर में जो एफआईआर दर्ज की गई थी उसे अब सीबीआई ने आधिकारिक तौर पर रिरजिस्टर्ड करके केस की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने आईपीसी की धारा 153A, 398, 427, 436, 448, 302, 354, 364, 326, 376, 34 आईपीसी और 25 (1-C) A एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

मणिपुर : गैंगरेप की जांच के लिए CBI ने दर्ज की FIR

उधर मणिपुर जा रहे विपक्षी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल 29-30 जुलाई को मणिपुर के दौरे पर रहेगा। प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई और फूलोदेवी नेताम, जनता दल (यूनाइटेड) के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह एवं अनिल हेगड़े, तृणमूल कांग्रेस की सुष्मिता देव, झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ माजी, द्रमुक की कनिमोई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पीपी मोहम्मद फैजल, राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी, राष्ट्रीय जनता दल के मनोज कुमार झा, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एन के प्रेमचंद्रन और वीसीके पार्टी के टी थिरुमावलवन शामिल होंगे। इसके अलावा शिवसेना (यूबीटी) के अरविंद सावंत, भाकपा के संदोश कुमार, माकपा के एए रहीम, समाजवादी पार्टी के जोवद अली खान, आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता, द्रमुक के डी रवि कुमार और आईयूएमएल के ईटी मोहम्मद बशीर भी इस प्रतिनिमंडल का हिस्सा होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

किरण राव, शीर्षा गुहा, जोया अख्तर ऐसी महिला निर्देशक जिन्होंने अपने कंटेंट से सभी का दिल जीता

इस युग में कंटेंट से भरपूर, कहानियों को वास्तव में अलग दिखने की क्षमता सर्वोपरि ...