Breaking News

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत मेजर को दी श्रद्धांजलि, त्याग और बलिदान को किया याद

बिधूना/औरैया। आजादी के अमृत महोत्सव के समय सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के तहत ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बिधूना, ग्राम विकास अधिकारी व जिला पंचायत सदस्य के द्वारा ग्राम पंचायत गैली में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनको याद किया गया। उपस्थित जन प्रतिनिधियों ने अमर शहीदों के त्याग और बलिदान के बारे में बताया। कार्यक्रम में भारी संख्या में ग्रामवासियों ने हिस्सा लिया।
मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत मेजर को दी श्रद्धांजलि
बुधवार को ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बिधूना आदर्श ठाकुर के नेतृत्व में ग्राम पंचायत गैली में आजादी के अमृत महोत्सव पर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आदर्श ठाकुर ने अमर शहीद मेजर गंगा सिंह को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम के दौरान मेजर गंगा सिंह के पुत्र शानू सेंगर व पत्नी रंजना सेंगर को सम्मानित किया गया।
मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत मेजर को दी श्रद्धांजलि, त्याग और बलिदान को किया याद
इस अवसर पर आदर्श ठाकुर ने कहा कि हम अपने वीर सैनिकों के बलिदान को कभी भुला नही पाएंगे। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को देश अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इस बार आजादी का पर्व कई मायनों में खास होगा। सरकार ने ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के साथ इस बार स्वतंत्रता दिवस मनाने का कार्यक्रम बनाया है। यह अभियान नौ अगस्त से 30 अगस्त तक चलेगा। पिछले साल केंद्र सरकार द्वारा ‘हर घर तिरंगा अभियान’ की घोषणा की गई थी। इसके बाद देशभर में लोगों ने बड़े उत्साह से अपने घरों में तिरंगा फहराया था।
मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत मेजर को दी श्रद्धांजलि, त्याग और बलिदान को किया याद
क्या है मेरी माटी मेरा देश अभियान
इस बार सभी लोग ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के साथ आजादी के पर्व को मनाएंगे। इस अभियान में वीर सैनिकों को याद करने के लिए देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। उनकी स्मृति में अमृत सरोवरों के निकट ग्राम पंचायतों में शिलाफलकम (स्मारक पट्टिकाएं) स्थापित किए जाएंगे। कार्यक्रम के अवसर पर प्रधान गैली रवि कुमार, ज़िला पंचायत सदस्य अम्बुज सिंह, जे.पी. त्रिवेदी, ग्राम विकास अधिकारी शशिकांत मिश्रा, सतेंद्र ठाकुर, गोलू सेंगर सहित भारी संख्या में ग्राम वासी मौजूद रहे।
रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Amit Anand Kushwaha

Check Also

भारत का लौह अयस्क उत्पादन अप्रैल-अगस्त में 7.4% बढ़कर 11.6 करोड़ टन हुआ, सरकार ने जारी किए आंकड़े

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-अगस्त अवधि के दौरान लौह अयस्क और मैंगनीज अयस्क के उत्पादन ...