Breaking News

प्लाज्मा भौतिकी में असाधारण योगदान के लिए लखनऊ विश्वविद्यलय के शोध छात्र अभिषेक सम्मानित

लखनऊ विश्वविद्यालय के भौतिकी विभाग के डॉ पुनित कुमार के मार्गदर्शन में एक समर्पित शोध विद्वान अभिषेक यादव ने प्लाज्मा भौतिकी के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है। उनके शोध पत्र जिसका शीर्षक एक्सचेंज कोरिलेशन इन पीजोइलेक्ट्रिकली कपल्ड वेव्स इन सेमीकंडक्टर क्वांटम प्लाज्मा है, ने राष्ट्रीय सम्मेलन एनएसजीडी-2023 में व्यापक मान्यता और प्रशंसा प्राप्त की है। 8 से 11 अगस्त तक पुदुचेरी विश्वविद्यालय में आयोजित सम्मेलन ने अभिषेक के काम को प्रदर्शित कारने के लिए एक मंच प्रदान किया।

👉राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वीर नारियों को सम्मानित किया

अभिषेक का पेपर एक कड़ी मूल्यांकन प्रक्रिया से सफलतापूर्वक गुजरा, जो उनके शोध की उत्कृष्टता और क्षेत्र में उनके योगदान को दर्शाता है। प्रविष्टियों के प्रभावशाली पूल के बीच, अभिषेक की प्रस्तुति सबसे अलग रही, जिसने उन्हें प्रतिष्ठित “उत्कृष्ट पेपर प्रस्तुति” पुरस्कार दिलाया।

प्लाज्मा भौतिकी में असाधारण योगदान के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के शोध छात्र अभिषेक यादव सम्मानित

अभिषेक को यह सम्मान किसी और ने नहीं बल्कि पुदुचेरी विश्वविद्यालय के कुलपति ने उनकी असाधारण अंतर्दृष्टि और योगदान को स्वीकार करते हुए दिया, जिसने सम्मेलन में मूल्य बढ़ाया। अभिषेक का शोध प्लाज्मा भौतिकी की जटिलताओं पर प्रकाश डालता है, जो ज्ञान की सीमाओं को आगे बढ़ाने में उनकी विशेषज्ञता और प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

👉डॉक्टर मुशीर अहमद राष्ट्रीय गौरव अवार्ड से सम्मानित 

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय और अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन ने अभिषेक यादव को उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई दी। कुलपति ने कहा कि यह सम्मान न केवल अभिषेक के समर्पण को दर्शाता है, बल्कि अनुसंधान और शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित करता है।

About Samar Saleel

Check Also

नारी शिक्षा निकेतन की शिक्षिकाओं ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत प्रभात फेरी निकाली

लखनऊ। आज (10 माई) नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्या प्रो सपना वर्मा के ...