Breaking News

क्रिसमस के मौके पर बोले पीएम मोदी, आजादी में ईसाइयों की रही अहम भूमिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रिसमस के मौके पर ईसाई समुदाय के लोगों से अपने आवास पर मुलाकात की. समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ईसाई समुदाय के साथ मेरा पुराना और आत्मीय नाता रहा है.

👉चीन में भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा 149 हुआ, गानसू प्रांत में सबसे ज्यादा नुकसान

गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए मैं ईसाई समुदाय और उनके लीडर्स से अक्सर मिलता रहता था. पीएम ने कहा कि ईसाई समुदाय ने समाज को दिशा देने में अहम भूमिका निभाई है. जीसस ने एक बेहतर समाज की स्थापना की.

क्रिसमस के मौके पर बोले पीएम मोदी आजादी में ईसाइयों की रही अहम भूमिका

प्रधानमंत्री आवास पर ईसाई समाज के लोगों से बात करे हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत खुशी का अवसर है कि यह कार्यक्रम मेरे आवास पर हुआ है. कुछ साल पहले मुझे पोप से मिलने का सौभाग्य मिला था, जो कि मेरे लिए बहुत ही यादगार पल था.

जीसस के शब्द हमें रास्ता दिखा रहे हैं- PM

पीएम ने कहा, क्रिसमस वो दिन है जब हम जीसस के जन्म को सेलिब्रेट करते हैं. यह दिन उनके जीवन को याद करने का अवसर है. जीसस ने एक ऐसा समाज बनाने के लिए काम किया जिसमें सबके लिए न्याय हो और जो समाज समावेशी हो. हमारे देश के विकास में यही मूल्य एक ग्लाइडिंग लाइट की तरह हमें रास्ता दिखा रहे हैं.

‘बाइबल में सत्य को बहुत महत्व’

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, पवित्र बाइबल में कहा गया है कि ईश्वर ने हमें जो भी उपहार और सामर्थ्य दिया गया है उसका उपयोग हम दूसरों की सेवा करें. बाइबल में सत्य को बहुत महत्व दिया गया है. कहा गया है कि सत्य ही हमें मुक्ति का मार्ग दिखाएगा. हम अपने साझा मूल्यों और विरासत पर फोकस करके एक साथ आगे बढ़ सकते हैं.

गरीबी व्यक्ति की गरिमा को चोट पहुंचाती है- पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा, पोप ने अपने एक क्रिसमस एड्रेस में ईसा मसीह से प्रार्थना की थी कि जो लोग गरीबी खत्म करने में जुटे हैं उन्हें उनका आशीर्वाद मिले. वो मानते हैं कि गरीबी व्यक्ति की गरिमा को चोट पहुंचाती है. पोप के इन शब्दों में उसी की भावना की झलक है जो विकास के लिए हमारा मंत्र है. हमारा मंत्र है सबका साथ सबका विकास. सत्ता के तौर पर हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का फायदा व्यक्ति तक पहुंचे और कोई इससे अछूता न रहे.

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल : 10 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए उत्साहपूर्ण रहने वाला है। आप अपने कामों में ...