Breaking News

हिमाचल के सिरमौर में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, वक्फ बोर्ड और घुसपैठियों का विरोध

सिरमौर। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली में उपजे विवाद के बाद प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से विरोध प्रदर्शन सामने आ रहे हैं। शिलाई में देवभूमि संघर्ष समिति के सौजन्य से शनिवार को प्रदेश में अवैध घुसपैठियों को लेकर विशाल विरोध प्रदर्शन किया गया।

कासु साकेत महाविद्यालय अयोध्या में स्मार्ट फोन लाभार्थी छात्रों को करानी होगी ई-केवाईसी

हिमाचल के सिरमौर में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, वक्फ बोर्ड और घुसपैठियों का विरोध

देवभूमि संघर्ष समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश और उपाध्यक्ष विनोद नेगी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि शिलाई क्षेत्र में भी समुदाय विशेष ने जमीन खरीद ली है। गाताधार में एक 14 बीघा जमीन खरीद ली है और जमीन का मालिक अब इस उनके पास नौकर बन गया है। द्राबिल पंचायत में भी 22 लोगों ने जमीनों की पावर ऑफ अटॉर्नी ग्रामीणों से ली हुई है जो दुख का विषय है। विश्रामगृह से रैली पहले अस्पताल रो और उसके बाद एसडीएम कार्यालय पहुंची जहां एसडीएम के माध्यम से प्रदेश मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया।

Please also watch this video

देवभूमि संघर्ष समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि दूसरे राज्यों से आकर पहचान छुपाकर बस रहे अन्य राज्यों के विशेष समुदाय से प्रदेश की शांति को खतरा बढ़ रहा है। पिछले दो दशकों से हिमाचल प्रदेश की जनसांख्यकी में षड्यंत्रपूर्वक परिवर्तन करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पिछले दो दशकों से बाहरी राज्यों से विशेषकर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मेरठ, बमुरादाबाद, अमरोही, शामली, बिजनौर और उत्तराखंड के तराई क्षेत्र से समुदाय के लोग यहां लाकर बसाए जा रहे हैं। जिसके बाद डेमोग्राफी में बड़े पैमाने पर परिवर्तन देखा जा रहा है। बाहरी राज्यों से यहां बस रहे ऐसे लोग संगठित होकर एक माफिया के रूप में कार्य करते हैं।

संजौली से शुरू हुआ था विवाद

31 अगस्त को शिमला के मैहली में दो गुट भिड़े थे जिसके बाद मारपीट के छह आरोपी संजौली मस्जिद से गिरफ्तार किए गए थे। 11 सितंबर को संजौली में हिंदू संगठनों का उग्र प्रदर्शन हुआ और भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के विरोध में पूरे हिमाचल में प्रदर्शन शुरू किया गया। 13 सितंबर को मंडी में भी मस्जिद तोड़ने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। इसके बाद बिलासपुर, कसुम्पटी में भी अवैध मस्जिद का विरोध हुआ। 19 सितंबर को शिमला के नेरवा में हिंदुओं का प्रदर्शन किया गया। आज शनिवार 21 सितंबर को सिरमौर जिले में विरोध प्रदर्शन हुआ।

About News Desk (P)

Check Also

मंडलायुक्त ने अयोध्या पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के प्रमुख स्थलों के सौन्दर्यीकरण का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया

अयोध्या। पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के प्रमुख चौराहों हनुमान गुफा, दीन बन्धु, रामघाट, चूड़ामणि चौराहा सहित ...