Breaking News

69000 शिक्षक भर्ती: सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई कल, दोनों पक्षों की निगाहें सर्वोच्च न्यायालय पर टिकीं

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच के 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर दिए गए निर्णय को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार 23 सितंबर को फिर सुनवाई होगी। 9 सितंबर को मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर फिलहाल रोक लगाई थी। साथ ही सभी पक्ष को नोटिस जारी करते हुए अपना पक्ष रखने को कहा था।

अब जम्मू मेल बाल-बाल बची, निकल गया था शॉकर का नट-बोल्ट, मरम्मत कर किया रवाना

69000 शिक्षक भर्ती: सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई कल, दोनों पक्षों की निगाहें सर्वोच्च न्यायालय पर टिकीं

69000 शिक्षक भर्ती को लेकर काफी समय से युवा आंदोलन कर रहे हैं। साथ ही कोर्ट में भी इसकी लड़ाई लड़ रहे हैं। इसी क्रम में इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच ने इस मामले में पुरानी सभी सूची निरस्त करते हुए आरक्षण के नियमों के अनुसार नई सूची बनाने का निर्देश दिया था। इसके बाद आरक्षित और चयनित दोनों अभ्यर्थियों ने धरना, प्रदर्शन किया था।

Please also watch this video

वहीं चयनित अभ्यर्थी इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट गए थे। दूसरी तरफ आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने भी इस मामले में कैविएट दाखिल किया था। इसी पर 9 सितंबर को सुनवाई हुई थी। साथ ही अगली तिथि 23 सितंबर तय की गई थी। वहीं दोनों वर्ग के अभ्यर्थी भी सुनवाई को लेकर तैयारी में लगे थे। अभ्यर्थियों के अनुसार सोमवार को होने वाली सुनवाई में मुख्य न्यायाधीश के उपस्थित होने की कम संभावना है।

About News Desk (P)

Check Also

अयोध्या की रामलीला में फ़िल्मी कलाकार विभिन्न पात्रों की भूमिका में आयेंगे नजर

• पार्वती और कौशल्या का अभिनय करेंगी अयोध्या की अंजली शुक्ला। अयोध्या की रामलीला के ...