Breaking News

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• कार्यकुशलता और संरक्षा मानक बढ़ाने पर जोर

• समयपालनबद्धता और यात्री सुविधाओं में सुधार पर बल

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने आज बड़ौदा हाउस में उत्तर रेलवे के विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की। बैठक में यात्री सुविधाओं जैसे दिव्यांगजनों के लिए लिफ्ट की सुविधा, स्टेशनों पर साफ-सफाई, स्टेशनों पर बैठने की पर्याप्त व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय, ताजा पेयजल जैसी सुविधाओं की उपलब्धता और यात्रियों को ट्रेनों के शेड्यूल और अन्य प्रासंगिक विवरणों के बारे में सटीक और समय पर जानकारी प्रदान करने पर जोर दिया गया।

खाने-पीने के सामान में गंदगी मिलाने पर योगी सरकार सख्त, अब दुकानों पर मालिक-मैनेजर का लिखना होगा नाम

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय के अनुसार इस समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने इस बात पर बल दिया कि रेलवे की कार्यप्रणाली पारदर्शी होनी चाहिए।

उन्होंने प्रौद्योगिकी के अधिकतम उपयोग पर जोर दिया ताकि मानवीय हस्तक्षेप को कम किया जा सके और रेलवे की कार्यप्रणाली के सभी क्षेत्रों में पारदर्शिता स्थापित की जा सके। उन्होंने कहा कि रेल परिचालन में मानवीय विफलताओं को कम करने के लिए और अधिक प्रयास किए जाने चाहिए।

Please also watch this video

श्री चौधुरी ने बेहतर क्रू प्रबंधन और श्रम-शक्ति के अधिकतम उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने रेलगाड़ियों की समयपालनबद्धता का बेहतर रिकॉर्ड बनाए रखने और गतिशीलता बढ़ाने से संबंधित कार्यों में तेजी लाने तथा प्रगति की जांच के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने रेलपथों के अनुरक्षण मानको में सुधार, वैल्डों और रेलपथों के निकट पड़े स्क्रैप को हटाने के लिए जोन में किए गए कार्यों की भी समीक्षा की।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन ने किया काव्य पाठ एवं सम्मान समारोह का आयोजन

लखनऊ। बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ रूबी राज सिन्हा तथा समाजसेवी व कवि राजेश ...