Breaking News

कोरोना के अल्फा-डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि के बाद पहली बार देश में आया डबल इंफेक्शन का केस, इन्हें होगा सबसे अधिक खतरा

कोरोना की दूसरी लहर में नए केस की संख्या कम होने की नाम नहीं ले रही है. पिछले कई दिनों से कोरोना के नए मरीजों की संख्या चालीस हजार के आसपास है. इस बीच असम से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

असम के डिब्रूगढ़ जिले में एक महिला डॉक्टर कोरोना के ‘अल्फा’ और ‘डेल्टा’ दोनों स्वरूपों से संक्रमित पाई गई। विशेषज्ञों के अनुसार यह संभवत: देश में दोहरे संक्रमण का पहला मामला है। डिब्रूगढ़ स्थित क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) में परीक्षण के दौरान यह मामला सामने आया।

पूरी तरह से टीका लगने के बावजूद महिला डॉक्टर दूसरी खुराक के एक महीने बाद कोरोना वायरस के दोनों स्वरूपों से संक्रमित हो गई। हालांकि उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण थे और बिना अस्पताल में भर्ती हुए वह ठीक भी हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक महिला के पति कोरोना के ‘अल्फा’ स्वरूप से संक्रमित हुए थे।

डॉक्टरों का कहना है हो सकता है कि डबल इंफेक्शन दो अलग अलग वेरिएंट से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने हुआ हो. उनके पति भी कोरोना के अल्फा वेरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं. अल्फा वेरिएंट का पहला केस पिछले साल मार्च में ब्राजील में सामने आया था.

About News Room lko

Check Also

‘भारत में निवेश बढ़ाना चाहते हैं जर्मन व्यवसायी’, राजदूत फिलिप एकरमैन ने बताई क्या है मुख्य वजह

जर्मनी के राजदूत फिलिप एकरमैन ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा कि जर्मन व्यवसायी ...