Breaking News

यूपी एनसीसी फुटबाल चैंपियनशिप में वाराणसी ए का जलवा

मुरादाबाद। यूपी डायरेक्टरेट इंटर ग्रुप फुटबाल चैंपियनशिप के लिए आगरा बनाम वाराणसी ए की टीमों के बीच हुए लीग कम नाक आउट मुकाबले में बनारस ए ने 3-0 गोल से आगरा को पछाड़ दिया। वाराणसी के शिवम ने लगातार 2 गोल दागकर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंच दिया। उल्लेखनीय है, इससे पूर्व भी वाराणसी ए की टीम वाराणसी बी टीम को 8-0 से रौंद चुकी है।

सीएनजी की कीमतों में हो सकती है 4-6 रुपये की बढ़ोतरी, हालात संभालने के लिए सरकार उठा सकती है ये कदम

प्रतियोगिता में नासिर कमाल, निष्ठा सिंह, माधुरी देवी, निशित सिंह, अनुभव कुमार आदि रेफरी की भूमिका में रहे। चैंपियनशिप में प्रयागराज, अलीगढ़, कानपुर, गोरखपुर, मेरठ, गाजियाबाद, बरेली, लखनऊ, आगरा और वाराणसी- फर्स्ट/सेकेड की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

यूपी एनसीसी फुटबाल चैंपियनशिप में वाराणसी ए का जलवा

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के फिजिकल एजुकेशन कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ मनु मिश्रा ने बताया, इन टीमों को 02 ग्रुपों में विभाजित किया गया है। प्रतियोगिता का सेमीफाइनल 25 अक्टूबर, जबकि 26 अक्टूबर को फाइनल होगा।

Please watch this video also

वाराणसी और आगरा के मुकाबले में वाराणसी की टीम 3-0 से विजेता रही। वाराणसी की टीम ने नीरज गिरी की कप्तानी में प्लेयर शिवम ने 39वें और 44वें मिनट में 02 ,जबकि आकाश यादव ने 23वें मिनट में 01 गोल दागकर अपनी टीम के लिए खाता खोला। आगरा की टीम की कमान क्षिति चौहान ने संभाली। इससे पहले मेरठ की टीम ने 06-00 से प्रयागराज की टीम को करारी शिकस्त दी। गोल कीपर अमन कश्यप रहे। प्रयागराज की ओर से वंश राय ने कप्तान और प्रियंजल सिंह ने गोल कीपर की भूमिका निभाई।

Varanasi A shines in UP NCC Football Championship

गोरखपुर बनाम कानपुर के बीच हुए मुकाबले में दोनों टीमों ने 01- 01 गोल किया और मैच बराबरी पर छूटा। गोरखपुर की ओर से आनंद कुमार और कानपुर की ओर से सुदर्शन ने कप्तान की भूमिका निभाई। इसके अलावा मेरठ बनाम प्रयागराज के बीच हुए मैच में मेरठ ने 6-0 से प्रयागराज को हराकर जीत हासिल कर ली। मेरठ की तरफ से प्रियांशु ने 37वें मिनट में एक के बाद एक 2 गोल दागे। मेरठ टीम के कैप्टन आशीष रहे,जबकि प्रयागराज टीम के वंशराय बतौर कप्तान रहे।

वाराणसी ए और बी टीमों के बीच में हुए मुकाबले में ए टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन जबर्दस्त रहा। कड़ी प्रतिस्पर्द्धा में बी टीम को प्रतिद्वंदी टीम ने एक भी गोल नहीं करने दिया। इस तरह वाराणसी की ए टीम 8-0 से रिकॉर्ड जीत अपने नाम कर ली। सर्वाधिक 4 गोल आकाश यादव ने किए। गोरखपुर और कानपुर के बीच भी कड़ा मुकाबला रहा। दोनों टीमों ने विजयीश्री का सेहरा बांधने को पूरी ताकत झोंक दी।

फर्स्ट हॉफ तक कोई भी टीम गोल न बना सकी। सेकेंड हॉफ में कानपुर के रचित ने 32वें मिनट में गोल दागा तो गोरखपुर के आनंद ने 46वें मिनट में गोल करके हिसाब किताब बराबर कर लिया। गोरखपुर को पेनल्टी कॉर्नर का एक मौका मिला,लेकिन वह इसे गोल में तब्दील न सके और मैच 01-01की बराबरी पर छूट गया।

यूपी एनसीसी फुटबाल चैंपियनशिप में वाराणसी ए का जलवा

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी मुरादाबाद के कैंपस में पहली बार 500 एनसीसी कैडट्स प्रतिभाग कर रहे हैं। टीएमयू में 26 अक्टूबर चलने वाले 10 दिनी प्रशिक्षण शिविर में कैडट्स को सघन प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही 26 जनवरी-गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए भी कैडट्स का चयन होगा।

एनसीसी महानिदेशालय, नई दिल्ली की ओर से जनवरी 2025 में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए एनसीसी निदेशालय, लखनऊ की ओर से प्रतिभाग करने वाले कैडटों का भी चयन किया जाएगा। इस मौके पर यूपी के 11 ग्रुप मुख्यालयों के कैडट्स के बीच यूपी डायरेक्टरेट इंटर ग्रुप फुटबाल चैंपियनशिप के मुकाबले 19 अक्टूबर से प्रारम्भ हो गए हैं। यह जानकारी एनसीसी के कर्नल आनंद शर्मा ने दी।

About Samar Saleel

Check Also

बिग बॉस 17: सना रईस खान ने एक बार फिर अपने कानूनी कौशल और श्रेष्ठता को साबित किया, घाटकोपर जमाखोरी ढहने के मामले में मुख्य आरोपी भावेश भिंडे की जमानत सुनिश्चित की

सुप्रीम कोर्ट की वकील सना रईस खान देश के सबसे सम्मानित और विश्वसनीय युवा वकीलों ...