Breaking News

शीना चौहान ने टाइम्स अपलॉड द्वारा राइजिंग स्टार अवार्ड जीता

बहुमुखी अभिनेत्री और दक्षिण एशियाई मानवाधिकार राजदूत शीना चौहान (Sheena Chauhan) को टाइम्स अप्लॉड द्वारा प्रतिष्ठित राइजिंग स्टार पुरस्कार (Rising Star Award) से सम्मानित किया गया है। ममूटी के साथ दक्षिण में अपनी सिनेमाई यात्रा की शुरुआत करते हुए, शीना का करियर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित प्रदर्शनों के साथ आगे बढ़ा, जिसमें मुस्तफा फारूकी द्वारा निर्देशित एंट स्टोरी में उनकी भूमिका भी शामिल थी, जिसके लिए उन्हें शंघाई और दुबई फिल्म समारोहों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था, और फिल्म को नेटफ्लिक्स द्वारा खरीदा गया था।

शीना चौहान ने टाइम्स अपलॉड द्वारा राइजिंग स्टार अवार्ड जीता

इसके बाद उन्होंने नेटफ्लिक्स के द फेम गेम में माधुरी दीक्षित के साथ और द ट्रायल में काजोल के साथ ओटीटी स्पेस में भूमिकाएँ निभाईं। लोकप्रिय कॉमेडी श्रृंखला एक्स-मेट्स में शीना के काम ने उन्हें विभिन्न सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार अर्जित किए, और उनकी फिल्म अमर प्रेम को कान में आधिकारिक इंडिया टेंट, 2024 में लॉन्च किया गया था। सात बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, जयराज सहित तीन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशकों के साथ उनका सहयोग शक्तिशाली, सूक्ष्म प्रदर्शन देने की उनकी क्षमता को उजागर करता है।

Please watch this video also

अब, क्षितिज पर चार प्रमुख रिलीज़ के साथ, शीना का करियर 2025 में रिलीज़ होने वाली एक हिंदी फीचर फिल्म संत तुकाराम में सुबोध भावे के साथ महिला प्रधान के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत के साथ और भी अधिक ऊंचाइयों पर पहुँचने वाला है। इसके अतिरिक्त, वह एक अंतरराष्ट्रीय प्रोडक्शन भयावा में अभिनय कर रही हैं, जहाँ वह एक मनोरंजक थ्रिलर में शी-डेविल के रूप में पहले कभी नहीं देखे गए अवतार में दिखाई देती हैं।

शीना चौहान ने टाइम्स अपलॉड द्वारा राइजिंग स्टार अवार्ड जीता

अपनी वैश्विक पहुंच का और विस्तार करते हुए, शीना एक बहुप्रतीक्षित फिल्म नोमैड में हॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। वह एक परियोजना में एक महिला पुलिस के रूप में तेलुगु में अपनी शुरुआत करने के लिए भी तैयार हैं, जिससे दर्शकों को उनकी सीटों के किनारे पर रखने की उम्मीद है।

Please watch this video also

अपने आगामी उद्यमों के बारे में बात करते हुए, शीना ने कहा, “ये चार परियोजनाएं मेरे लिए सिर्फ फिल्में नहीं हैं-ये ऐसी यात्राएं हैं जो मुझे अलग-अलग दुनिया और पात्रों में गहराई से गोता लगाने की अनुमति देती हैं, जिनमें से प्रत्येक की अपनी कहानी है। मैं हर भूमिका को अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाने और पर्दे पर कुछ नया और अप्रत्याशित लाने के अवसर के रूप में देखता हूं। यह सिर्फ एक अभिनेता के रूप में मेरी बहुमुखी प्रतिभा दिखाने के बारे में नहीं है, बल्कि ऐसे पात्रों को बनाने के बारे में है जो दर्शकों के साथ गहरे स्तर पर प्रतिध्वनित होते हैं।

शीना चौहान ने टाइम्स अपलॉड द्वारा राइजिंग स्टार अवार्ड जीता

उन्होंने आगे कहा, “जो बात मुझे सबसे ज्यादा उत्साहित करती है, वह है कहानी कहने का आनंद, एक चरित्र में जीवन की सांस लेना और इन कथाओं के माध्यम से लोगों के साथ जुड़ने में सक्षम होना, सहयोगी निर्देशकों के साथ काम करना, प्रभावशाली कहानियों और उनके दृष्टिकोण को जीवन में लाना। यही जुनून है जो मुझे हर भूमिका में प्रामाणिकता और गहराई लाने और उद्योग के कुछ सबसे प्रतिभाशाली निर्माताओं, निर्देशकों और सह-अभिनेताओं के साथ काम करने के लिए प्रेरित करता है।

अपनी स्क्रीन की सफलता के अलावा, शीना Humanrights.com के लिए दक्षिण एशिया की राजदूत भी हैं, जो 172 मिलियन से अधिक लोगों को बुनियादी अधिकारों और समानता के बारे में जागरूकता फैलाती हैं। उन्हें न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में हीरो पुरस्कार और U.S. राष्ट्रपति बिडेन द्वारा हस्ताक्षरित राष्ट्रपति स्वयंसेवक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। शीना द्वारा अपना राइजिंग स्टार पुरस्कार प्राप्त करने की पुरस्कार विजेता तस्वीरें प्रतिभाशाली सिद्धेश परब द्वारा ली गई थीं।

About Samar Saleel

Check Also

शानदार जल प्रबंधन के लिए यूपी को मिला राष्ट्रीय जल अवार्ड

• राष्ट्रपति मुर्मु ने एसीएस नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव और हाउसिंग कमिश्रर डॉ बलकार सिंह ...