Breaking News

LU: विधि संकाय में नेगोसिएशन के महत्व पर हुई चर्चा

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) के विधि संकाय की एडीआर ड्राफ्टिंग एंड लिटरेरी सोसाइटी द्वारा एक विशेष सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें नेगोसिएशन के महत्व पर चर्चा की गई।

अयोध्या दीपोत्सव 2024 की सफलता के लिए कुलपति ने राम की पैड़ी पर किया पूजन अर्चन

इस अवसर पर संकाय के हेड एंड डीन प्रो बंशी धर सिंह ने छात्रों को इस प्रकार के सत्रों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। सोसाइटी के टीचर कोऑर्डिनेटर प्रो हरीशचंद्र राम ने नेगोसिएशन के विभिन्न पहलुओं और इसके जीवन में महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डाला।

LU: विधि संकाय में नेगोसिएशन के महत्व पर हुई चर्चा

वहीं, असिस्टेंट टीचर कोऑर्डिनेटर डॉ कौशलेंद्र सिंह ने सत्र की जानकारी साझा करते हुए छात्रों को नेगोसिएशन की विशेषताओं से अवगत कराया। सत्र की मुख्य वक्ता सोसाइटी की प्रेजिडेंट आरज़ू नायब ने छात्रों को नेगोसिएशन प्रतियोगिता की प्रक्रिया और इसमें शामिल होने के विभिन्न चरणों के बारे में बताया।

उन्होंने छात्रों को मार्गदर्शन करते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में किस प्रकार की रणनीतियों का उपयोग किया जा सकता है और नेगोसिएशन के दौरान किस प्रकार प्रभावी संवाद स्थापित किया जा सकता है।

Please watch this video also

सत्र में दो टीमों के द्वारा नेगोसिएशन प्रतियोगिता को समझाया गया, एक टीम में कृष्णा और मुकुल थे, जबकि दूसरी टीम में गौरी और उत्कर्ष थे। दोनों टीमों ने अपनी-अपनी रणनीतियों के आधार पर नेगोसिएशन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। सत्र का समापन सफलता के साथ हुआ, जिसमें सभी प्रतिभागियों ने अपने अनुभव साझा किए और सत्र से महत्वपूर्ण सीख प्राप्त की।

About Samar Saleel

Check Also

गृह मंत्रालय ने तसलीमा नसरीन का निवास परमिट बढ़ाया, बांग्लादेशी लेखिका ने शाह को दिया धन्यवाद

नई दिल्ली। भारतीय गृह मंत्रालय ने बांग्लादेश की निर्वासित लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) का ...