Breaking News

गृह मंत्रालय ने तसलीमा नसरीन का निवास परमिट बढ़ाया, बांग्लादेशी लेखिका ने शाह को दिया धन्यवाद

नई दिल्ली। भारतीय गृह मंत्रालय ने बांग्लादेश की निर्वासित लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) का निवास परमिट बढ़ाने का फैसला किया है। इसके बाद तसलीमा नसरीन भारत में रह सकेंगी। तसलीमा नसरीन ने इस फैसले के लिए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को धन्यवाद दिया। गौरतलब है कि तसलीमा नसरीन का भारत में निवास का परमिट एक्सपायर हो गया था। जिसके बाद तसलीमा नसरीन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर गृह मंत्री से मदद मांगी थी।

प्रियंका गांधी के रोड शो में दिखेगा IUML का झंडा? वायनाड की सियासत में चर्चा तेज

गृह मंत्रालय ने तसलीमा नसरीन का निवास परमिट बढ़ाया, बांग्लादेशी लेखिका ने शाह को दिया धन्यवाद

भारत को बताया दूसरा घर

तसलीमा नसरीन ने सोशल मीडिया पर साझा पोस्ट में लिखा कि ‘मेरा भारतीय रेजीडेंस परमिट जुलाई में एक्सपायर हो गया है, लेकिन गृह मंत्रालय उसे रिन्यू नहीं कर रहा है।’ तसलीमा नसरीन ने लिखा कि ‘भारत मेरा दूसरा घर है और 22 जुलाई के बाद से परमिट रिन्यू न होने से मैं परेशान हूं।

अगर सरकार मुझे भारत में रहने देगी तो मैं शुक्रगुजार रहूंगी।’ अब जैसे ही गृह मंत्रालय ने बांग्लादेशी लेखिका का निवास परमिट बढ़ाया तो उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया।
विज्ञापन

Please watch this video also

फतवा जारी होने के बाद छोड़ दिया था बांग्लादेश

तसलीमा नसरीन साल 2011 से भारत में रह रही हैं। तसलीमा नसरीन के पास स्वीडन की भी नागरिकता है। पिछले महीने उन्होंने कहा था कि वे नियमित रूप से अपने आवेदन का स्टेटस ऑनलाइन चेक करती हैं, लेकिन यह अब भी ‘अपडेटिंग’ दिखा रहा है, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ है। तसलीमा नसरीन की किताब लज्जा और उनकी आत्मकथा अमर मेयेबेला को लेकर बांग्लादेश में विवाद हुआ था, जिसके चलते उनके खिलाफ कट्टरपंथियों ने फतवा जारी कर दिया था।

About News Desk (P)

Check Also

LU: विधि संकाय में नेगोसिएशन के महत्व पर हुई चर्चा

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) के विधि संकाय की एडीआर ड्राफ्टिंग एंड लिटरेरी सोसाइटी द्वारा एक विशेष ...