Breaking News

‘सामाजिक समरसता सर्वोपरि…’ आरएसएस की बैठक में संघ प्रमुख भागवत ने दिया ये संदेश; इन मुद्दों पर हुआ मंथन

मथुरा के फरह कस्बा के परखम में शुक्रवार को आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने संदेश दिया कि सामाजिक समरसता सर्वोपरि है। संघ को इसी पर फोकस करना है। खास तौर पर दशहरे तक पूरे देश में इसी एजेंडे पर काम करना है।

लापरवाही तभी मानी जाएगी जब डॉक्टर के पास योग्यता की कमी हो, सुप्रीम कोर्ट ने NCDRC का आदेश किया खारिज

'सामाजिक समरसता सर्वोपरि...' आरएसएस की बैठक में संघ प्रमुख भागवत ने दिया ये संदेश; इन मुद्दों पर हुआ मंथन

बैठक में देशभर से आए 46 प्रांतों के 393 पदाधिकारियों के साथ उन्होंने मंथन कया। नौ घंटे तक चली इस बैठक में अन्य मुद्दों पर भी गंभीरता से बात हुई। परखम के दीनदयाल गो विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में संघ का 10 दिवसीय शिविर चल रहा है।कार्यकारी मंडल की बैठक में शुक्रवार को संघ प्रमुख ने विस्तार से सभी पदाधिकारियों से बात की। संघ के एजेंडे को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने व सामाजिक समरसता जैसे मुद्दों पर गहन चर्चा की गई।

सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले (Dattatreya Hosabale) ने भी कई अहम मुद्दों पर रोशनी डाली। बैठक में सामाजिक समरसता के साथ ही अन्य मुद्दों पर बात हुई। जैसे शताब्दी वर्ष में हर गांव, हर घर में स्वयंसेवक हों।

Please watch this video also

समाज को जातियों में बांटने से रोकना, राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की मदद से मुस्लिम समाज को जोड़ना, राष्ट्र सेविका समिति की मदद से महिलाओं को आगे लाने जैसे मुद्दों पर मंथन हुआ।

पंच परिवर्तनों पर दिया जोर

साथ ही पदाधिकारियों के दिशा-निर्देश भी तय किए हैं। प्रत्येक जिम्मेदार को संगठनात्मक लक्ष्य दिया गया है। इसके अलावा पंच परिवर्तनों पर जोर दिया गया। इसमें पर्यावरण, सोशल मीडिया के दुष्परिणाम से युवाओं को रोकना, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुद्दा, ज्ञानवापी एवं हिंदुत्व एकजुटता पर बात हुई।

Please watch this video also

कई मुद्दों पर तय किए गए लक्ष्य

प्रत्येक गांव में शाखाएं लगाने जैसे मुद्दों पर भी लक्ष्य तय किए गए। बैठक में सह सरकार्यवाह, क्षेत्र संघचालक, क्षेत्र कार्यवाह और क्षेत्र प्रचारक समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। यह बैठक सुबह नौ बजे से तीन सत्रों में शाम आठ बजे तक आयोजित की गई।

About News Desk (P)

Check Also

“मैंने व्यक्तिगत रूप से देवोलीना को छठी मैय्या का किरदार निभाने के लिए उनकी अनुमति लेने के लिए मेसेज भेजा था”- स्नेहा वाघ

स्नेहा वाघ, जिन्हें आखिरी बार नीरजा एक नई पहचान में देखा गया था, सन नियो ...