Breaking News

राजकीय पॉलिटेक्निक का “तृतीय दीक्षांत समारोह” सम्पन्न, पत्रकारिता में योगेश को मिला गोल्ड

लखनऊ। राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ में सोमवार (आज) दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। जिसमे मुख्य अतिथि लखनऊ नगर निगम की महापौर संयुक्त भाटिया ने कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्वलित से की। साथ उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष सचिव धीरेन्द्र सिंह सचान, AICTI उत्तरी क्षेत्राधिकारी मनोज तिवारी, बोर्ड अप्प्रेन्टिक के एसके मेहता, यूपीटीयू सचिव एसके वैश्या अवं अन्य अतिथि मान्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन गणित व्याख्यता और जन संचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.बलराम सिंह चौहान ने किया, जबकि कार्यक्रम संयोजक इलेक्ट्रॉनिक के विभागाध्यक्ष राकेश कुमार सरोज रहे।

दीक्षांत समारोह के दौरान प्रत्येक ब्रांच के टॉप थ्री छात्र-छात्राओं को मेडल मिले। वहीं टॉपर को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। इसमें राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ में कुल 41 मेधावी सम्मानित हुए। प्रधानाचार्य आरके सिंह के मुताबिक 13 ब्रांच के कुल 39 मेधावियों के साथ बालक और बालिका वर्ग से एक-एक टॉपर को अलग से सम्मान मिलेगा। इसके अलावा दो ब्रांड एम्बेसडर और सबसे ज्यादा प्लेसमेंट देने वाली कंपनी के प्रतिनिधियों का भी सम्मान किया गया।

संयुक्ता भाटिया का सम्बोधन-
संयुक्ता भाटिया ने छात्रों को सम्बोधित करते समय अपने सम्बोधन में कहा की- मैं आपको महापौर के रूप में नहीं बल्कि एक मां के रूप में आपको आपके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देती हूं। उन्होंने कहा कि आप सबका सहयोग इस नये भारत के विकास में बड़ा होने वाला है। महापौर ने ये भी कहा कि मैं एक मां हूं और मैं सब कुछ समझ सकती हूं कि आज के बच्चों को जीवन में क्या चाहिए क्या नहीं। आगे के सम्बोधन में बच्चों के द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनियों कि तारीफ की। साथ ही साथ कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक इलेक्ट्रॉनिक के विभागाध्यक्ष राकेश कुमार सरोज ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

सपा और कांग्रेस पर जमकर बरसे, कहा- इनके कारनामे तो रावण जैसे हैं

जौनपुर:  जौनपुर लोकसभा के शाहगंज स्थित नेशनल इंटर कॉलेज पट्टी नरेंद्रपुर में आयोजित जनसभा में ...