Breaking News

चानकी पुल में हुए जमीन नुकसान को लेकर किसानों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज। बीते सोमवार को जिला पंचायत सदस्य व किसान युनियन के जिलाध्यक्ष सुरेश सहानी के नेतृत्व में दर्जनो किसानों ने जिलाधिकारी से मिलकर मिलकर चानकी पुल में हुए जमीन नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग किया। साथ ही आम जनमानस के हितों के लिए सात सुत्रीय मांग पत्र देकर विचार करने का निवेदन किया।

समाजसेवी सुरेश सहानी ने कहा कि बहुप्रतिक्षित चानकी पुल से किसानो को जमीन नुकासान हुआ है। उसे लेकर जिलाधिकारी महराजगंज से दर्जन भर किसानो के साथ मिलकर हुए नुकसान की भरपाई की मांग किया। उन्होंने बताया कि चानकी पुल बनाते समय किसानो की जमीन का कुछ हिस्सा आ गया था।

इसके साथ ही किसानों ने सात सुत्रीय मांग जिलाधिकारी को सौंपते हुए मांग किया कि चानकी मार्ग से देवदह, बनरसिहा, कजरी सहित सभी वनग्राम को जोड़ा जाए। रोहिन के कटान से हुए नुकसान व बचाव के लिए ठोस कार्रवाई किया जाए। नेपल से झरही नदी का केमिकल का गंदा पानी भारतीय सीमा में जंगली जानवरो व पशुओ को भारी नुकसान पहुंचा रहा है, इनके रोकथाम के लिए उचित कार्रवाई किया जाए। वन क्षेत्र के तालबो को पशु पक्षियो के हितो को देखकर जलसंचय की व्यवस्था कराया जाय। किसानो की फसलों को जंगली जानवरो से वचाव के लिए कटीले तार से बैरिकेडिंग किया जाय।लक्ष्मीपुर, चौक और पकड़ी के वन क्षेत्रो को जोड़कर जंगली जानवरो के लिए वन अभ्यरण बनाया जाए। इस दौरान सुरेश सहानी सहित दर्जन भर किसान मौजूद रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...