Breaking News

जर्नलिस्ट मीडिया प्रेस एसोसिएशन के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा गोष्ठी संपन्न

लखनऊ। जर्नलिस्ट मीडिया प्रेस एसोसिएशन के तत्वावधान में बीते सोमवार (25 नवंबर) को कलेवा तिराहे पर झूलेलाल धर्मशाला में सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा गोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी का शुभारंभ एसपी ट्रैफिक लखनऊ पूर्णेन्दु सिंह, अखिल भारतीय उधोग व्यपार मण्डल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल, डिप्टी कमिश्नर (जीएसटी) पंकज के. सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। गोष्ठी में सड़क सुरक्षा स्मारिका का लोकार्पण किया गया।
इस दौरान एसपी ट्रैफिक पूर्णेन्दु सिंह ने कहा कि सड़क सुरक्षा इंसान की जिंदगी से जुड़ा हुआ महवपूर्ण पहलू है। हमारा दायित्व बनता है कि सड़क पर चलते हुए यातायात नियमों का पूरी तरह पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करते रहें।
संदीप बंसल ने कहा कि यातयात नियमों के पालन और अनुशासन से सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। इस दिशा में अखिल भारतीय उधोग व्यपार मण्डल बहुत जल्द पूरे प्रदेश में व्यपाक मुहिम चला कर लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों से अवगत कराएगा। डिप्टी कमिश्नर (जीएसटी) पंकज के सिंह ने कहा कि सड़कों पर हर रोज बढ़ते हुए नए वाहन सड़क सुरक्षा के नजरिये से चुनौतीपूर्ण तो हैं ही पर्यावरण के लिए नुकसानदायक हैं। हमें जरूरत है कि हम छोटी दूरी के लिए वाहन के प्रयोग से बचें।
इंदौर, मध्य प्रदेश से आये हुए यातयात पुलिस के जवान सुमन्त सिंह कछावा ने कहा कि चालान से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन न करें बल्कि खुद की जिंगदी को बचाने के लिए करें। उन्होंने लोगों को यातायात नियमों से प्रैक्टिकली कर के बताया और जागरूक किया। सड़क सुरक्षा स्मारिका के सम्पादक एम. अफसर खान सागर ने कहा कि वाहन चालक सड़क पर चलने से पहले ये सोचें कि उन्हें अपनों के लिए सुरक्षित घर लौटना भी है। जन जागरण के जरिये लोगों को सड़क सुरक्षा के बाबत जागरूक किया जा सकता है।
गोष्ठी में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान के लिए लोगों को सम्मानित किया गया, जिसमें सुमन्त सिंह कछावा, अश्वन वर्मा को सेतु सम्मान, एम. अफसर खान ‘सागर’, जेएस पांडेय, उमाशंकर पाण्डेय को कलमकार सम्मान और रामानन्द शास्त्री, डॉ राहत हादी,  डॉ मनोहर गुप्ता, डॉ वसीम रज़ा, शहाब खान गोडसरावी, महावीर सिंह बिष्ट, अख़्तर हुसैन खान, कुदरत खान, मनोज शेखर गुप्ता आदि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। संचालन अश्वन वर्मा ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...