Breaking News

कर्नाटक में महिला अधिकारी की हत्या के मामले में एक संदिग्ध गिरफ्तार, नौकरी से निकाले जाने पर लिया बदला !

बेंगलुरु पुलिस ने वरिष्ठ सरकारी अधिकारी केएस प्रतिमा की हत्या के मामले में सोमवार को एक संदिग्ध को हिरासत में लिया. पुलिस के अनुसार, संदिग्ध किरण, जो कर्नाटक सरकार के साथ एक अनुबंध कर्मचारी था, को प्रतिमा ने सेवा से बर्खास्त कर दिया था। ऐसा माना जाता है कि इस बर्खास्तगी के कारण बेंगलुरु में उनके आवास पर अधिकारी की कथित हत्या हुई।

पुलिस के अनुसार, घटना के बाद संदिग्ध राज्य के चामराजनगर जिले में भाग गया, जहां उसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा, “प्रतिमा हत्याकांड के सिलसिले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। ऑपरेशन का नेतृत्व डीसीपी साउथ (बेंगलुरु) ने किया था, और आरोपी को माले महादेश्वरा हिल्स के पास से हिरासत में लिया गया था। (आरोपी) ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था और शायद 7 से 10 दिन पहले उसे काम से हटा दिया गया था।’ दयानंद ने कहा, “हमें पता चला है कि वह एक अनुबंध कर्मचारी था और कुछ दिन पहले उसे नौकरी से निकाल दिया गया था…।”

प्रतिमा को उनके परिवार द्वारा बहुत सम्मान दिया जाता था, जो उन्हें एक गतिशील और बहादुर महिला बताते थे। अपने काम के प्रति समर्पण के कारण उसने अपने विभाग में बड़ी प्रतिष्ठा अर्जित की थी। उनके परिवार के एक सदस्य ने कहा, “वह बहुत सक्रिय और बहुत बहादुर महिला थीं। चाहे छापेमारी हो या कोई कार्रवाई, उन्होंने विभाग में बड़ी प्रतिष्ठा अर्जित की। उन्होंने हाल ही में कुछ स्थानों पर छापे मारे। उन्होंने कोई दुश्मन नहीं बनाया।” उन्होंने कहा, “नए नियमों के मुताबिक उन्होंने अपना काम किया और बड़ा नाम कमाया।”

बता दें कि, कर्नाटक के खान और भूविज्ञान विभाग में 37 वर्षीय उप निदेशक केएस प्रतिमा की रविवार, 5 नवंबर को बेंगलुरु में उनके आवास पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। प्रतिमा, जिन्होंने शिवमोग्गा से एमएससी की डिग्री हासिल की थी, काम कर रही थीं। पिछले डेढ़ साल से बेंगलूरु. बेंगलुरु में अपने कार्यकाल से पहले, उन्होंने रामनगर में सेवा की थी।

About News Desk (P)

Check Also

भारत में युवाओं को सशक्त बना रहा स्किल इंडिया डिजिटल हब

• अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन (ILO) के वैश्विक कौशल मंच ने कौशल विकास के लिए भारत ...