Breaking News

महिला दिवस से पहले पायल घोष ने की अपने दिल की बात, अभिनेत्री बनने के पीछे की एक प्रेरक कहानी साझा की

पायल घोष (Payal Ghosh) भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे खूबसूरत और मांग वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। दिवा ने कई मौकों पर भारतीय मनोरंजन उद्योग में अपनी काबिलियत साबित की है, खासकर दक्षिण क्षेत्रीय सिनेमा में और कोई आश्चर्य नहीं, उनके वफादार प्रशंसकों को उन पर बहुत गर्व है।

शाहिद माल्या ने बनाया नया रिकॉर्ड, बने ऐसे गायक जिनका गाना ‘दिल खोना’ बना किसी फिल्म का मुख्य विषय और कहानी 

वह अपनी सुंदरता और आकर्षण के कारण बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग रखती हैं और इस तथ्य को देखते हुए कि उन्होंने बिना किसी ‘गॉडफादर’ के इंडस्ट्री में जगह बनाई है, यह निश्चित रूप से उन्हें वांछित सम्मान देता है जिसकी वह हमेशा से हकदार थीं। हालाँकि आज, उसके अंत में सब कुछ बहुत ही अजीब लग सकता है, वास्तविकता काफी अलग है, खासकर उसके शुरुआती दिनों में जब यह अपने सपनों को पूरा करने के लिए दुनिया के खिलाफ जाने के बारे में था।

महिला दिवस से पहले पायल घोष ने की अपने दिल की बात, अभिनेत्री बनने के पीछे की एक प्रेरक कहानी साझा की

आज की महिला नेताओं के रूप में, हम अक्सर महिलाओं के महत्व के बारे में बात करते हैं कि वे किसी भी तरह से खुद को सीमित न रखें बल्कि अपने जुनून को अत्यंत समर्पण और ईमानदारी से पूरा करें। पायल को भी कई साल पहले अपने सपनों को पूरा करने के लिए ऐसा ही करने पर मजबूर होना पड़ा था। एक रूढ़िवादी परिवार से होने के कारण निश्चित रूप से पायल को फिल्म उद्योग में प्रवेश करने में मदद नहीं मिली। यहीं पर उसके अंदर का ‘विद्रोही’ सक्रिय हो गया और आज, पीछे मुड़कर देखने पर, वह गर्व महसूस कर सकती है कि वह कौन है और कहां से है।

👉🏼सुधीर यदुवंशी ने अपने नए चार्टबस्टर ‘बम लाहिड़ी-ओम नमः शिवाय ईडीएम मिक्स’ से जीता दिल, नेटिज़न्स कर रहे वीडियो रिलीज का बेसब्री से इंतजार

उसी के बारे में और अधिक साझा करने के लिए कहने पर, पायल ने कहा और हम उद्धृत करते हैं, ठीक है मैं एक बहुत ही रूढ़िवादी परिवार से आती हूं, यहां तक कि महिलाओं को बाहर काम करने की इजाजत नहीं है। इसलिए, फिल्म उद्योग एक दूर की कौड़ी थी। हालांकि, मैं इस बारे में बहुत स्पष्ट थी कि मैं कहां रहना चाहती हूं।

मैं उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। इसलिए, मैं अपने घर से भाग गया और मुंबई आ गया। सौभाग्य से, मेरी चचेरी बहन यहां रहती थी और इसलिए, मैं कुछ हफ्तों तक उसके साथ रहा। मैंने अपनी अभिनय कक्षाएं कीं और फिर भगवान की कृपा, मुझे फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे और इस तरह मेरा करियर शुरू हुआ।

महिला दिवस से पहले पायल घोष ने की अपने दिल की बात, अभिनेत्री बनने के पीछे की एक प्रेरक कहानी साझा की

आखिरकार, जब मेरा करियर व्यवस्थित हो गया और चीजें सही हो गईं, तो मेरे परिवार ने स्वीकार कर लिया। हालांकि, मुझे अभी भी याद है कि मेरे पिता ने मुझसे 6 महीने तक बात नहीं की थी। लेकिन हां, मैं इस बात के लिए उनका आभारी हूं कि मेरे संघर्ष के दौर में, उन्होंने तब भी मुझे यहां जीवित रहने के लिए आर्थिक रूप से मदद की जब तक कि मैं पूरी तरह से अपना ख्याल नहीं रख सका। आज, जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो क्या उन्होंने मेरा साथ नहीं दिया? उस समय आर्थिक रूप से, मुझे नहीं लगता कि मैं वह बन पाती जो मैं आज हूं।

👉🏼बीआरओ में महिलाएं परिवर्तन की अग्रदूत

इसलिए मेरे लिए, मुझे लगता है कि एक महिला के रूप में, आप हमेशा अजेय हैं और यदि आप पूरे दिल से अपनी महत्वाकांक्षा का पीछा करते हैं, तो आप अंततः वहां पहुंच जाएंगे और इस दुनिया में कोई भी आपसे वह उपलब्धि नहीं छीन सकता। इसलिए सभी अद्भुत महिलाओं को मेरा संदेश होगा कि विनम्र रहें, दयालु और मजबूत बनें लेकिन साथ ही, इतनी उग्र, निर्भीक और निडर बनें ताकि आपको अपने सपनों को छोड़ना न पड़े। आख़िरकार, यदि आपका इरादा अच्छा है, तो भगवान भी इसका ध्यान रखता है और दुनिया आपकी है।

खैर, इतनी सुंदर और साहसी प्रेरक जीवन कहानी साझा करने के लिए पायल को बधाई। हमें इस बात पर पूरा भरोसा है कि यह कहानी हर किसी को पसंद आएगी और लोग विजयी होकर जीवन में जीत हासिल करने की उम्मीद करेंगे। काम के मोर्चे पर, पायल घोष अगली बार फिल्म शेक: द डाउट में नजर आएंगी, जहां वह गुजरे जमाने की सुपरस्टार जीनत अमान की भूमिका निभाएंगी। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

About Samar Saleel

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...