Breaking News

क्या दाल में है कुछ काला….? सीमा हैदर के PUBG वाले प्यार में पाकिस्तान ने अभी तक नहीं दिया जवाब

पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अपने 4 बच्चों के साथ आई सीमा हैदर इन दिनों पति सचिन मीणा के साथ ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव में ही अपनी जिंदगी गुजर-बसर कर रही है. सीमा अब सनातनी बन चुकी है. हर एक हिंदू त्योहार पूरे रीति-रिवाज से मनाती हुई नजर आती है. लेकिन अभी भी भारतीय एजेंसियां सीमा हैदर को लेकर जांच कर रही हैं. पाकिस्तानी महिला से मिले दस्तावेजों को इकट्ठा कर ग्रेटर नोएडा पुलिस अपने पाकिस्तान एंबेसी को सत्यापन के लिए करीबन 2 महीने पहले भेजा था, जिनका जवाब अभी तक नहीं आया है. पुलिस अभी भी रिपोर्ट का इंतजार ही कर रही है.

पता हो कि सीमा हैदर को ऑनलाइन PUBG गेम खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा निवासी सचिन से प्यार हुआ था. इसके बाद महिला पाकिस्तान से चलकर नेपाल के रास्ते अपने बच्चों के साथ भारत आ गई थी. तब मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया था. लेकिन बहुत ही जल्द जमानत पर बाहर भी आ गई. क्योंकि सीमा के खिलाफ जासूसी का कोई तो सबूत नहीं मिला था.

लेकिन उसके बाद भी जांच एजेंसियों ने काफी दिनों तक सीमा-सचिन से अलग-अलग पहलुओं पर दिन-रात पूछताछ की. लेकिन कुछ नहीं निकला. तब देश की नहीं बल्कि विदेशी मीडिया में भी सीमा-सचिन की कहानी बताई गई और देखते ही देखते सीमा सेलिब्रिटी भी बन गई.

सीमा ने सनातन धर्म अपना लिया तो तुलस पूजा करने लगी और साथ ही चाहे कोई भी हिंदू त्यौहार हो, उसके पूरी रीती रिवाज और विधि विधान से मानने लगी. लेकिन इस बीच भी अभी भी जांच अभी भी जारी है.सीमा-सचिन की कहानी, इश्क है या फसाना… जानें, क्या कहती है कराची के थाने में दी गई तहरीर शुरुआती दौर में सीमा हैदर मामले में जांच रबूपुरा थाने को सौंपी गई थी, लेकिन बाद में जांच को ट्रांसफर कर जेवर थाने को सौंप दिया गया था. जेवर थाना पुलिस दस्तावेजों को इकट्ठा करने में लग गई.

जेवर पुलिस ने सीमा हैदर के पास से मिले दस्तावेजों को पाकिस्तानी दूतावास से संपर्क कर सत्यापन के लिए भेजा ताकि असलियत सामने आ सके. लेकिन करीबन 2 महीने भी जाने के बाद भी अभी तक पाकिस्तान की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आया है. पुलिस ने रिमाइंडर भेजते हुए फिर से जवाब देने की मांग की है.

इस मामले में जेवर थाना पुलिस ने बताया कि सीमा हैदर के दस्तावेजों के मामले में पाकिस्तानी एंबेसी से अब तक कोई जवाब नहीं आया है. जांच धीमी पड़ती हुई नजर आ रही है. लेकिन दूसरे पहलूओं पर हम अभी भी जांच कर रहे हैं. हमारी जांच बिल्कुल सही दिशा में जा रही है. पाकिस्तान को सत्यापन के लिए दिए गए दस्तावेजों को लेकर जवाब सामने आए तो उसके बाद ही तमाम सारे पहलुओं को इकट्ठा करने के बाद ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल की जाएगी

About News Desk (P)

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...