Breaking News

शाकिब अल हसन पर ICC लगा सकता है डेढ़ साल का बैन, छुपाई थी ये बड़ी जानकारी

विश्व कप के 12वें संस्करण में इतिहास रचने वाले बांग्लादेश के ऑल आउडर खिलाड़ी और टीम के मौजूदा कप्तान शाकिब अल हसन पर 18 महीने का बैन लग सकता है. दरअसल, बांग्लादेश के अखबार समकाल ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि शाकिब से मैच फिक्सरों ने संपर्क किया था लेकिन शाकिब ने यह जानकारी सभी से छुपाई है. माना जा रहा है कि नियमों के मुताबिक शाकिब पर 18 महीने का बैन लग सकता है.

बांग्लादेश के दैनिक अखबरा ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि शाकिब अल हसन से दो साल पहले फिक्सरों ने संपर्क साधा था औऱ उन्हें मैच फिक्सिंग का प्रलोभन दिया था. आईसीसी के नियमों के मुताबिक फिक्सिंग का ऑफर मिलते ही खिलाड़ी को आईसीसी से संपर्क करना होता है और मामले की पूरी जानकारी देनी होती है. लेकिन शाकिब ने इस बात को सभी से छुपाए रखा और किसी को खबर नहीं होने दी है.

अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया है कि भले ही शाकिब ने सभी से इस बात को छुपाया हो लेकिन आईसीसी को इस मामले की भनक लग गई और आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने इस मामले में शाकिब ने बात की थी.रिपोर्ट के मुताबिक शाकिब ने आईसीसी के सामने अपनी गलती मान ली है. साथ ही उन्होंने अपने बचाव में दलील दी है कि उन्होंने बुर्की को गंभीरता से नहीं लिया था, इस कारण उन्होंने आईसीसी से संपर्क नहीं किया.

समकाल की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को सुचित किया था और शाकिब को ट्रेनिंग सेशन से टीम से दूर रहने के लिए कहा था. बता दे, शाकिब भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले एक ही ट्रेनिग सेशन में नजर आए थे. जबकि कोच ने कहा था कि शाकिब को बुखार है.

बता दें, विश्व कप के 12वें संस्करण में धमकेदार रचने वाले शाकिब अल हसन बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए है. शाकिब ने नेतृत्व में टीम के खिलाड़ियों ने वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल की थी और बोर्ड के सामने आ गए थे. जिसके बाद बोर्ड ने उन्हें नोटिस थमाया था. वहीं हाल ही में शाकिब को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष ने इशारों ही इशारों में कहा था कि शाकिब भारत दौरे के लिए अपना नाम वापस ले सकते है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...