Breaking News

अमिताभ ठाकुर को एक्टिविस्ट संजय शर्मा ने दी लाइव डिबेट की चुनौती

लखनऊ। जबरिया रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले लखनऊ के एक्टिविस्ट संजय शर्मा ने अमिताभ को मीडिया के माध्यम से लाइव डिबेट की सार्वजनिक चुनौती दी है. संजय ने बताया कि अमिताभ ठाकुर ने हाल ही में राजनैतिक पारी खेलने की शुरुआत करते समय सिद्धान्तों और उच्च आदर्शों की बड़ी-बड़ी डींगें हांकी है जबकि हकीकत में अमिताभ ठाकुर का सिद्धान्तों और उच्च आदर्शों से दूर-दूर तक का कोई भी वास्ता नहीं है और अमिताभ पर सार्वजनिक जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है.

बकौल संजय,उनके पास अमिताभ के द्वारा निहित स्वार्थों के लिए आईपीएस पद का दुरुपयोग करके पुलिस के माध्यम से लोगों को जबरदस्त रूप से प्रताड़ित करने के भी प्रचुर अभिलेखीय साक्ष्य हैं जिन्हें वे लाइव डिबेट में देश के सामने रखना चाहते हैं. संजय ने कहा कि सिद्धान्तों और उच्च आदर्शों की बात बोलने मात्र के लिए नहीं होती है बल्कि जीवन में धारण करने के लिए होती है और इसी महत्वपूर्ण पहलू पर अमिताभ ठाकुर का पूरा सच देश के सामने लाने के लिए उन्होंने अमिताभ को यह खुली चुनौती दी है.

संजय ने कहा है कि उनके पास अपनी बातों को जनता की अदालत में शत-प्रतिशत प्रमाणित करने के लिए प्रचुर मात्रा में अभिलेखीय साक्ष्य उपलब्ध है और उन्हें इस सम्बन्ध में अमिताभ ठाकुर के उत्तर का इंतज़ार रहेगा. बकौल संजय इस डिबेट में वे स्वयं भी अमिताभ ठाकुर द्वारा उठाये गए प्रश्नों का जबाब देने के लिए स्वयं को प्रस्तुत करेंगे ताकि आम जनता के सामने उनका और अमिताभ ठाकुर का पूरा सच सामने आ सके और जनता वेहतर विकल्प का चयन कर सके.

अमेरिकी चुनावों में होने वाली लाइव डिबेट को लोकतंत्र को मजबूती देने का एक महत्वपूर्ण अंग बताते हुए संजय ने कहा कि इस प्रकार की डिबेट्स से आम जनता को अपने प्रत्याशियों के गुण-दोषों का सही से आंकलन करके सर्वश्रेष्ठ प्रत्याशी का चयन करने में आसानी रहती है जिससे सिद्धान्तों और उच्च आदर्शों पर सर्वाधिक खरा प्रत्याशी स्वतः ही सामने आ जाता है जिससे लोकतंत्र और अधिक मजबूत होता है.

About Samar Saleel

Check Also

आईटीआई में द्वितीय चरण के प्रवेश की अंतिम तिथि 29 सितम्बर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। व्यावसासयिक शिक्षा एवं कौशल विकास  विभाग के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *