Breaking News

अडानी के शेयरों में आई तेजी , बने फिर एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस, जाने पूरी खबर

डानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) के अच्छे दिन लौटने लगे हैं। हिंडनबर्ग के झटके से उबरकर अडानी अब एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस बन गए हैं। मुकेश अंबानी पहले नंबर पर हैं।

दूसरी ओर दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज बर्नार्ड अर्नॉल्ट को एक ही दिन में 11.2 अरब डॉलर का झटका लगा है। अब उनकी संपत्ति 200 अरब डॉलर से घटकर 192 अरब डॉलर रह गई है। एलन मस्क ने भी कल 2.22 अरब डॉलर गंवाए हैं। उनके पास अब 180 अरब डॉलर की संपत्ति है। जेफ बेजोस के पास 139 अरब डॉलर की संपत्ति है और वह तीसरे स्थान पर हैं।

अडानी ने झोंग शानशान को पछाड़ का फिर से यह रुतबा हासिल कर लिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में अडानी अब 23 स्थान से छलांग लगाकर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पिछले कई दिन से अडानी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी की बदौलत उनकी संपत्ति अब 64.2 अरब डॉलर हो गई है। मंगलवार को उनके नेटवर्थ में 4.38 अरब डॉलर का इजाफा हुआ था। चीन के झोंग शानशान अब 62.4 अरब डॉलर के साथ 19वें स्थान पर हैं। एशिया के सबसे बड़े रईस दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं। उनके पास 84.1 अरब डॉलर की संपत्ति है।

 

About News Room lko

Check Also

कार्यशाला में खाद्य पदार्थों के संरक्षण की जानकारी दी

फ़िरोजाबाद। खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा फरिहा फिरोजाबाद में एक विशेष प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। ...