Breaking News

30 की उम्र के बाद महिलाए इन टिप्स की मदद से दिख सकती है जवां, जरुर देखे…

आज के समय में हर महिला चाहती है कि वो भीड़ में सबसे अलग लगे। खुद को फिट और सुंदर दिखाने के लिए वो किसी भी तरह का कसर नहीं छोड़ती। लेकिन हर दिन की भाग दौड़ में हम अपना ध्यान रखना भूल जाते है। खासकर 30 की उम्र के बाद चेहरे पर रिंकल्स और झुर्रियां आने लगती हैं। जिसे छिपाने के लिए हर लड़की अलग-अलग क्रीम और ट्रीटमेंट लेती है, लेकिन ऐसा करना स्किन के लिए खतरा बन सकता है, लेकिन आज हम आपको हम कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप इस परेशानी से बच सकती हैं और 30 के बाद भी जवां दिख सकती हैं।

1. पोर टाइनिंग टोरन: अगर आपकी उम्र 30 या उससे ज्यादा है तो ये एंटी एजिंग टोनर जरूर लगाएं। ये टोनर आपकी स्किन से पीएच लेवल को बैलेंस करता है और टॉक्सिन को दूर करने में मदद करता है।

2. आई क्रीम: आंखों के आस-पास की स्किन पर आपकी बढ़ती उम्र का असर सबसे ज्यादा दिखता है। ये चेहरे का सबसे सेंसटिव हिस्सा होता है। इसिलए रूटीन में आंखों के पास डे और नाईट क्रीम लगाना मत भूलिए।

3. एंटी-एजिंग सीरम: एंटी-एजिंग सीरम में कई सारे विटमिन और पोषण मौजूद होते हैं। इसलिए जरूरी है कि एक समय के बाद आप अपनी स्किन एंटी एजिंग सीरम जरूर लगाए।

4. सन्सक्रीम: अक्सर ऑफिस में देरी या किसी कारण से हम जल्दबाजी में सन्सक्रीम लगाना जरूरी नहीं समझते या भूल जाते हैं। मगर याद रखें बढ़ती उम्र के साथ आपकी स्किन पर एसपीएफ होना जरूरी है। सूरज के तपन आपकी उम्र के बढ़ने की प्रक्रिया को तेर कर सकता है।

5. मेकअप रिमूवर: मेकअप करने के बाद जरूरी है कि आप अपने चेहरे से इसे अच्छी तरह साफ कर लें। खासकर सोन से पहले स्किन से पूरी तरह मेकअप को रिमूव कर लें वरना आपकी स्किन को ये और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाता है।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...