Breaking News

कोरोना वायरस के लगातार केस सामने आने के बाद WHO ने यहाँ घोषित किया अंतरराष्ट्रीय आपातकाल

चीन में फैले कोरोना वायरस ने पिछले कुछ दिनों से पूरी दुनिया में हलचल मचा रखी है. कोरोना वायरस के कहर से चीन में अब तक 213 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7700 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि हो गई है. वुहान से केरल लौटा छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के लगातार केस सामने आने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अंतरराष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है. इन सबके बीच एयर इंडिया का विमान आज भारतीयों को चीन से लेने के लिए वुहान जाएग। इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, आम नागरिकों को इस वायरस के प्रति जागरूक करने और इसके संक्रमण को फैलने से रोकने में ये उपाय मददगार साबित हो सकते हैं.

गौरतलब है कि मंत्रालय ने कोरोना वायरस के लक्षण बताते हुए कहा कि बुखार, खांसी, सांस लेने में कठिनाई इसके आम लक्षण हैं. विशेषज्ञों के मुताबिक, यदि आपने हाल में चीन की यात्रा की है (पिछले 14 दिनों के भीतर) या तो आपको यह सलाह दी जाती है कि अपनी वापसी के बाद 14 दिनों तक घर में अलग रहें और अलग कमरे में सोएं. इसके अलवा खांसने और छींकने पर नाक और मुंह ढक लें.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...