Breaking News

नोएडा में ऐलान के बाद अब पूर्वी UP में भी फिल्म सिटी की संभावना तलाश रही योगी सरकार

 उत्तर प्रदेश के नोएडा में 10 हजार एकड़ में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाने के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश सरकर अब पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी की संभावना तलाश रही है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने फिल्म सिटी का दायरा बढ़ाते हुये पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी नोयडा से छोटी फिल्म सिटी बनाने पर गंभीरता से विचार करना शुरू कर दिया है क्योंकि फिल्म निर्माताओं को अब शूटिंग के लिये उत्तर प्रदेश पसंद आने लगा है। वाराणसी से सटे मिर्जापुर में फिल्म सिटी बनने की ज्यादा संभावना है।


राज्य के सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी बनाने को लेकर मुख्यमंत्री काफी गंभीर हैं। इसलिये वाराणसी के आसपास इसे बनाने पर विचार चल रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने के लिए 500 एकड़ जमीन की तलाश की जा रही है। ऐसा होने पर काशी का क्षेत्र फिल्म उद्योग का बड़ा केंद्र बन सकता है।

उत्तर प्रदेश में अभी करीब 150 फिल्मों की शूटिंग चल रही है। जॉन अब्राहम की लखनऊ में सत्यमेव जयते पार्ट-2 की शूटिंग लखनऊ में चल रही है तो कई वेब सीरीज की शूटिंग भी जारी है। उत्तर प्रदेश में पचास प्रतिशत या उससे अधिक शूटिंग करने पर राज सहायता भी दी जा रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...