Breaking News

2273 करोड़ के जुआ रैकेट के सरगना पर शिकंजा; UAE से गुजरात लाया गया, आरोपी के खिलाफ जारी था रेड नोटिस

अहमदाबाद। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुजरात पुलिस और एनसीबी अबू धाबी के साथ एक प्रयास में यूएई में पकड़े गए 2,273 करोड़ रुपये से अधिक के जुआ रैकेट के सरगना को गुजरात वापस लाया गया। आरोपी दीपककुमार धीरजलाल ठक्कर के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया गया था।

एयर मार्शल तेजिंदर सिंह बने वायुसेना के उपप्रमुख, पद संभालने के बाद युद्ध स्मारक पर दी श्रद्धांजलि

सीबीआई की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया कि गुजरात पुलिस ने आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी, जालसाजी, आपराधिक साजिश, सबूतों को गायब करने और जुआ रोकथाम अधिनियम के तहत अपराधों के मामलों में वांछित आरोपी दीपककुमार ठक्कर के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया था।

2273 करोड़ के जुआ रैकेट के सरगना पर शिकंजा; UAE से गुजरात लाया गया, आरोपी के खिलाफ जारी था रेड नोटिस

गुजरात पुलिस ने जारी किया था रेड नोटिस

गुजरात में अहदाबाद के माधवपुरा पुलिस स्टेशन में 25 मार्च 2023 में दीपककुमार के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय जुआ रैकेट चलाने के आरोप में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। सीबीआई के अनुसार, वह अंतरराष्ट्रीय जुआ रैकेट का सरगना है, जो विशेष सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन के जरिए संचालित होता है। उन्होंने आगे बताया कि जांच एजेंसी ने गुजरात पुलिस के अनुरोध पर 15 दिसंबर, 2023 को इंटरपोल जनरल सचिवालय से आरोपी दीपककुमार ठक्कर के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया था।

बता दें कि रेड नोटिस दुनिया भर में कानून प्रवर्तन से प्रत्यर्पण, आत्मसमर्पण या किसी कानूनी कार्रवाई के लिए लंबित किसी व्यक्ति का पता लगाने और उसे गिरफ्तार करने का अनुरोध है। भारत में इंटरपोल के लिए राष्ट्रीय केंद्रीय ब्यूरो के रूप में, सीबीआई इंटरपोल चैनलों के माध्यम से सहायता के लिए भारत में सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ समन्वय करती है> सीबीआई के बयान में कहा गया, “गुजरात पुलिस के एक सुरक्षा मिशन ने यूएई की यात्रा की और एक सितंबर को आरोपी के साथ भारत लौटे।”

About News Desk (P)

Check Also

गोशाला में 150 गोवंशों की मौत, ग्राम प्रधान समेत नौ लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा

रायबरेली:  रायबरेली के गदागंज के जगतपुर ब्लॉक क्षेत्र के अस्थायी गोवंश आश्रम धूता में 150 ...