Breaking News

शुरुआती कारोबार के दौरान घरेलू शेयर बाजार में देखने को मिली तेज़ी, सेंसेक्स का रहा ये हाल…

कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान घरेलू शेयर बाजार में अच्छी तेजी देखी जा रही है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 31 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 10 बजे 209.17 यानी 0.51 प्रतिशत की तेजी के साथ 41,324.55 पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों वाला इंडेक्स 55.55 अंक यानी 0.46 प्रतिशत की तेजी के साथ 12,162.45 अंक पर है।

कारोबार के दौरान दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयर में भी खरीदारी नजर आ रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.12 प्रतिशत और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.14 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। तेल-गैस शेयरों में भी आज तेजी नजर आ रही है। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.54 प्रतिशत की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। निफ्टी में मीडिया और एफएमसीजी इंडेक्स को छोड़कर सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान में नजर आ रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को तीसरी तिमाही में एलएंडटी के नतीजों ने निराश किया है। कंपनी आय अनुमान से कम बढ़ी है। टैक्स देनदारी घटने से मुनाफे में उछाल दिखा है। निजी क्षेत्र के बैंक एक्सीस बैंक के मुनाफे में अनुमान से कम 4.5 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला। आरबीएल बैंक के मुनाफे में 59 प्रतिशत की गिरावट आई है। एसेट क्वालिटी भी बिगड़ी है।

केनरा बैंक और चोला इन्वेस्ट के नतीजे आज आएंगे। केनरा बैंक के मुनाफे में 117 प्रतिशत उछाल की उम्मीद है। जबकि चोला इन्वेस्ट का प्रॉफिट ग्रोथ 28 प्रतिशत रहने का अनुमान है। एचडीएफसी लाइफ और पीएनबी एचएसजीके नतीजों पर भी बाजार की नजर रहेगी।

About News Room lko

Check Also

‘अंबानी-अदाणी से कितना माल उठाया ‘शहजादे’ घोषित करें’, पीएम ने पूछा- रातों-रात गाली देना क्यों बंद किया?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच सालों से सुबह उठते ...