Breaking News

प्रधानमंत्री का वाराणसी में कार्यक्रम तय होने के बाद, जौनपुर में मेडिकल कालेज के उद्दघाटन की तैयारियां हुई तेज

जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 जुलाई को वाराणसी में कार्यक्रम तय होने के बाद राजकीय मेडिकल कालेज सिद्दीकपुर के उद्घाटन की चर्चा के साथ ही तैयारी तेज हो गई है। हालांकि मेडिकल कालेज प्रशासन का कहना है कि उद्घाटन के लिए कोई आदेश-निर्देश नहीं प्राप्त हुआ है, फिर भी तैयारियां चल रही हैं। इसको लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा स्वयं कमान संभाल रखे हैं। मेडिकल कालेज का उद्घाटन पीएम वर्चुअल करेंगे। इसके लिए सजावट व इंटरनेट कनेक्टिविटी, कंप्यूटर का सेटअप आदि किया जा रहा है। सभागार में मेडिकल कालेज की फैकेल्टी, स्टाफ, डीएम, सीडीओ व अन्य अधिकारियों के साथ मीडिया के बैठने की पूरी व्यवस्था की जा रही है।

पीएम मोदी प्रदेश के नौ राजकीय मेडिकल कालेज सहित इसका भी उद्घाटन करेंगे, जिससे इसी सत्र से मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इस बार नीट की परीक्षा 12 सितंबर को होगी। इसके बाद उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को कालेज का आवंटन किया जाएगा।

बता दें कि वर्ष 2015 में समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मेडिकल कालेज की जिले को सौगात दी थी। इसकी ओपीडी एक वर्ष में नवंबर 2016 में चालू करने का तत्कालीन सरकार ने दावा किया था। इसकी कुल अनुमानित लागत 554 करोड़ रुपये है। इसमें आधे से अधिक कार्य जहां पूरा हो गए हैं, वहीं छात्रों की पढ़ाई के लिए आवश्यक भवन भी बनकर तैयार हो गए हैं।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि मेडिकल कालेज के उद्घाटन की अधिकृत सूचना नहीं प्राप्त हुई है। पीएम के वाराणसी कार्यक्रम के हिसाब से हमने तैयारी कर रखी है। अगर तत्काल में कोई आदेश प्राप्त होता है तो उसके लिए भी हम पूरी तरह से तैयार हैं।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...