Breaking News

एयर इंडिया का विमान 219 भारतीयों के साथ रोमानिया से मुंबई के लिए हुआ रवाना, छात्रों के चेहरे पर दिखी वतन वापसी की ख़ुशी

भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए बुखारेस्ट भेजा गया एयर इंडिया का विमान वहां से भारत के लिये उड़ान भर चुका है. विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा है कि यूक्रेन से निकाले गए 219 भारतीयों के साथ पहली उड़ान रोमानिया से मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है.

विदेश मंत्री ने बताया कि हम प्रगति कर रहे हैं. हमारी टीमें 24 घंटे ज़मीन पर काम कर रही हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहा हूं.यह विमान आज तड़के मुंबई से रवाना हुआ था.

ऐसे में विदेश से आने वाले यात्रियों के लिये मुंबई में शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में आने वाले भारतीयों के लिए एक विशेष कॉरिडोर को ब्लॉक कर दिया गया है. उन्हें हवाई अड्डे पर अपने आगमन पर एक कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र / नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी.

टेस्टिंग के बाद नेगेटिव पाये गये यात्री हवाई अड्डे से बाहर जा सकेंगे लेकिन यदि किसी यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो उसे सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार उसकी चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराई जायेगी.

वहीं इस अभियान पर बोलते हुये रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूक्रेन में फंसे लोगों को भारत सरकार अपने खर्च पर वापस लाएगी. वहां से कई लोग आ भी चुके हैं. हमारे विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूक्रेन के विदेश मंत्री से बातचीत की है.

About News Room lko

Check Also

मतदान के दौरान गोलीबारी; राजनीतिक दलों के एजेंटों की मिली धमकी, नाराज मतदाताओं ने की तोड़फोड़

इंफाल: आंतरिक मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान दो पूर्वी और तीन पश्चिमी ...