Breaking News

मिचौंग चक्रवात की वजह से चेन्नई में हवाई सेवा भी अस्त-व्यस्त, 52-171% तक बढ़ा हवाई किराया

चेन्नई में चक्रवात मिचौंग की वजह से तेज हवाओं और मूसलाधार बारिश के कारण यहां रेल सेवा तो अस्त-व्यस्त हो ही गई है, हवाई सेवा पर भी गंभीर असर पड़ा है। चेन्नई से देश के बाकी शहरों की ओर जाने वाले रूट के किराए में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है।

👉राखी ने खटखटाया बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा, अदालत से की मानहानि केस को रद्द करने की मांग

मिचौंग चक्रवात की वजह से चेन्नई में हवाई सेवा भी अस्त-व्यस्त, 52-171% तक बढ़ा हवाई किराया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बढ़ोतरी 171 फीसदी तक की देखने को मिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर कि चेन्नई से दूसरे शहर जाने के लिए हवाई सफर कितना महंगा हो गया है?

कितना बढ़ गया किराया

एक रिपोर्ट में इक्सिगो के आंकड़ों का हवाला दिया है जिसके मुताबिक, 5 दिसंबर को चेन्नई से मुंबई, नई दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता जैसे शहरों के लिए एकतरफ का हवाई किराया तीन से सात दिन पहले की कीमतों की तुलना में 52 फीसदी से 171 फीसदी के बीच बढ़ गया। चेन्नई हवाईअड्डे से सबसे व्यस्त उड़ान मार्ग, चेन्नई-मुंबई मार्ग पर उपरोक्त अवधि में हवाई किराया 68.6 प्रतिशत बढ़कर 3,728 रुपए से 6,286 रुपए हो गया।

👉चक्रवाती तूफान मिचौंग का कहर! अब तक 8 लोगों की मौत, मूसलाधार बारिश से चेन्नई पानी-पानी

इसी दौरान चेन्नई-दिल्ली मार्ग पर हवाई किराया 52.3 प्रतिशत बढ़कर 10,724 रुपए से 16,334 रुपए हो गया। चेन्नई-हैदराबाद मार्ग पर हवाई किराए में 171.5 प्रतिशत की सबसे अधिक वृद्धि देखी गई। इस रूट का हवाई किराया 5,925 रुपए से बढ़कर 16,089 रुपए हो गया।

चेन्नई हवाई अड्डे ने चक्रवात को देखते हुए खराब मौसम के कारण 5 दिसंबर को सुबह 9 बजे तक अराइवल और डिपार्चर कैंसल करने की घोषणा की। इससे पहले, सोमवार रात 11 बजे तक उड़ान संचालन निलंबित कर दिया गया था, जिसके बाद शहर में खराब मौसम की वजह से अगले दिन 5 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया।

इस बीच, फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट Flightradar24.com के डाटा से पता चला है कि सोमवार को चेन्नई जाने वाली 30 से अधिक उड़ानों को बेंगलुरु, त्रिची और हैदराबाद के हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया। आंकड़ों के मुताबिक, शहर और आसपास के क्षेत्रों में लगातार भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण चेन्नई हवाई अड्डे पर लगभग 90 अराइवल और डिपार्चर कैंसल कर दिए गए।

छूट का ऐलान

एयरलाइंस ने यात्रियों को अपनी उड़ानों का स्टेटस जांचने की सलाह दी है। डॉमेस्टिक कैरियर्स ने अपने यात्रियों के लिए उड़ान कैंसल करने या प्रभावित उड़ानों के पुनर्निर्धारण पर शुल्क में छूट का ऐलान किया है। एयरलाइन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक बयान में कहा कि इंडिगो प्रभावित उड़ानों के यात्रियों के लिए उड़ानों को कैंसल करने/रिशेड्यूल्ड करने पर छूट की पेशकश कर रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

दूल्हे अनंत को विवाह स्थल तक लेकर गए पिता मुकेश और चाचा अनिल अंबानी, देखें वीडियो

कई प्री-वेडिंग रस्मों के बाद अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शुक्रवार को एक भव्य समारोह ...