Breaking News

ऐश्वर्या ने जीता वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन की कक्षा-8 की छात्रा ऐश्वर्या सिंह ने वन्यजीवन पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता लखनऊ प्राणि उद्यान के तत्वावधान में आयोजित हुई।

प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों को वन्यजीव संरक्षण हेतु प्रेरित करना था। इस प्रतियोगिता में लखनऊ के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने अपने फोटोग्राफ द्वारा जीव-जन्तुओं की विविधता को बड़े ही सुन्दर ढंग दर्शाया, साथ ही जैव-विविधता को अक्षुण्ण रखने में छात्रों की भागीदारी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उनमें प्रकृति प्रेम व जागरूकता उत्पन्न करने का संदेश दिया।

दो किडनैपर्स हुए गिरफ्तार, बालिका का किया था अपहरण

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल ने सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा की सुन्दर फोटोग्राफी, रचनात्मक सोच व तकनीकी ज्ञान की भरपूर सराहना करते हुए प्रथम पुरस्कार से नवाजा। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गाँधी ने सीएमएस के इस होनहार छात्रा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य कामना की है।

सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के अनुसार विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रेरित करता है और यही कारण है कि सीएमएस छात्र विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ की पीहू ने जीता स्टाइल आईकॉन अवार्ड

लखनऊ (ब्यूरो)। मिस यूपी प्रतियोगिता में टॉप फाइव में अपनी जगह बनाकर लखनऊ के आशियाना ...