Breaking News

अखिलेश यादव ने कहा- योगी सरकार समाज के कमजोर तबकों की न करे अनदेखी

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जब राज्य में बैरोजगारों की एक लंबी फौज तैयार हो गई है तो ऐसे में एक हजार या दो हजार देने से काम नहीं चलेगा। ऐसे में सरकार को मदद की राशि बढ़ाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कोरोना वायरस की भयावहता को लेकर योगी सरकार को चैताया है। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर वर्गों की ऐसे संकट के समय उपेक्षा नहीं की जा सकती है। महज 2 सप्ताह के ही लॉकडाउन में लगभग 5 करोड़ लोगबैरोजगार हो गए है। सरकार को इन परिवारों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न न हो,इसके लिये बेहद सजग रहने की आवश्यकता है। उन्होंने सरकार को सलाह दी है कि एक रोडमैप तैयार करना चाहिये।

अखिलेश यादव ने पूर्वांचल के बुनकरों के समस्या कोभीउठाया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन होने से उसके सामने सबसे बड़ा संकटभोजन को लेकर होगया है। उन्होंने पीएम से भी अपील की अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से बुनकरों की सुध लेकर तत्काल कदम उठायें। उन्होंने योगी सरकार से मांग की है को बैरोजगारों को भत्ता जल्द से जल्द लागू करना चाहिये। उन्होंने कहा कि आज प्राइवेट सेक्टर के 93 फीसदी असंगठित श्रमिकों का जीवन संकट में है। उसके लिये मानवीयता के आधार पर विचार करना चाहिये। उन्होंने कहा कि देश में बेकारी की दर 23 फीसदी से भी ज्यादाहो गई है जो चिंता की बात है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...