Breaking News

फिल्म ‘रुस्तम’ की वजह से मुसीबत में फंसे अक्षय कुमार, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार साल 2016 में रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘रुस्तम’ की वजह से मुसीबत में फंस गए हैं। अक्षय कुमार समेत फिल्म से जुड़े 6 अन्य लोगों और एक थिएटर मालिक को कानूनी नोटिस मिला है। अक्षय कुमार के खिलाफ मध्य प्रदेश के कटनी की कोर्ट ने एक नोटिस जारी किया है। एक्टर को 10 मार्च तक अदालत में पेश होना है।

दरअसल, पूरा विवाद फिल्म के एक डायलॉग को लेकर है। फिल्म रुस्तम के एक सीन में जज का रोल निभा रहे एक्टर अनंग देसाई ने वकीलों को बेशर्म कह दिया था। इस मामले में कटनी के वकील मनोज गुप्ता ने केस दायर किया था।

इसके साथ ही उन्होंने आरोपियों को अलग-अलग धाराओं के तहत कड़े दंड और जुर्माने की मांग की है। एडवोकेट मनोज गुप्ता के मुताबिक, यह केस 2016 में फिल्म रिलीज होने के बाद किया गया था। लेकिन किसी वजह से तब सुनवाई नहीं हो पाई और मामला टल गया था।

इसके बाद, 2020 में इस केस पर सुनवाई होनी थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। अब जाकर कोर्ट ने फिल्म की टीम के सदस्यों को नोटिस जारी किया है, जिसके तहत उन्हें 10 मार्च को कोर्ट के सामने पेश होना है।

जिन लोगों को नोटिस जारी हुआ है, उनमें अक्षय कुमार के अलावा सुभाष चंद्रा (रुस्तम की प्रोडक्शन कंपनी जी एंटरटेनमेंट के चेयरमैन), मुरुदल केजार (जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेस लिमिटेड के एमडी और सीईओ), टीनू सुरेश देसाई (फिल्म के डायरेक्टर), विपुल के रावल (फिल्म के राइटर), अनंग देसाई (एक्टर) और सुरेश गुप्ता (कटनी के सिटी प्राइड सिनेमा हॉल के मालिक) शामिल हैं।

फिल्म में एक कोर्ट रूम ड्रामे के दौरान जज (अनंग देसाई) नेवी कमांडर रुस्तम पावरी (अक्षय कुमार) से कहते हैं- कमांडर पावरी कुछ वक्त के लिए अपनी नेवी की तहजीब और प्रोटोकॉल भूल जाइए। बस ये समझिए कि आप एक बेशर्म वकील हैं, जो अपने गवाह से कुछ भी पूछ सकता है।

About Ankit Singh

Check Also

प्लास्टिक सर्जरी की अफवाहों पर सामने आया राजकुमार राव का बयान, बोले- आप मशहूर हैं इसलिए इसकी…

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘श्रीकांत-आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ ...