Breaking News

एकेटीयू टीम ने नवाचार और उद्यमिता के लिए गुजरात में बनी नीतियों योजनाओं को समझा

• तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंची एकेटीयू के इनोवेशन हब की टीम दूसरे दिन विभिन्न संस्थानों में गई

लखनऊ। प्रदेश में इनोवशन और स्टार्टअप को गति देने के लिए डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) की इनोवेशन हब की टीम अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन स्टूडेंट स्टार्टअप इनोवेशन पॉलिसी के एक्सपर्ट और सीईओ प्रोफेसर तुषार रावल से मुलाकात की। तुषार रावल ने टीम को स्टार्टअप नीतियों के बारे में जानकारी दी।

👉ललितपुर के डुलावन और कमरई गांव में अब नहीं होगी पानी के लिये त्राहि-त्राहि

कुलपति प्रो आलोक कुमार राय और प्रमुख सचिव प्राविधिक शिक्षा सुभाष चंद शर्मा के निर्देशन और डॉ अनुज शर्मा की अगुवाई में टीम मंगलवार पंडित दीनदयाल उपाध्याय इनक्यूबेशन सेंटर और एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया भी पहुंची। यहां टीम ने उद्यमिता और नवाचार के लिए किए जा रहे कार्यों को समझा और अधिकारियों से उनके अनुभव को भी जाना।

एकेटीयू

प्रोफेसर रावल ने टीम को बताया कि गुजरात में उद्यमिता और नवाचार के लिए ऐसी नीति बनाई गई है जिससे कि युवा अपनी सृजन क्षमता को स्टार्टअप और नवाचार के जरिए सतत विकास के लक्ष्य ने अपना योगदान दे सकें। साथ ही आत्मनिर्भर गुजरात बनाने में भूमिका निभाए। डॉ धर्मेंद्र और जय जोशी ने भी टीम को उद्यमिता और नवाचार के बारे में बताया।

👉अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने वीरता और पराक्रम के प्रतीक महाराणा प्रताप की 483वीं जयंती मनाई

इसके बाद टीम औद्योगिक उपायुक्त के कार्यालय भी पहुंची। जहां संयुक्त आयुक्त उद्योग आरडी बरहट ने टीम को उद्यमिता के लिए गुजरात के औद्योगिक नीति की जानकारी दी। साथ ही नई योजनाओं के बारे में भी बताया। इन योजनाओं और नीतियों का इन्नोवेशन हब टीम अध्ययन करेगी। एकेटीयू के टीम में इन्नोवेशन हब हेड महीप सिंह मैनेजर वंदना शर्मा, रितेश सक्सेना सहित अन्य लोग शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में 100 परसेन्टाइल के साथ सीएमएस छात्र को विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज द्वितीय कैम्पस के कक्षा-4 के मेधावी छात्र रूद्रेश पटेल ने ...